राष्ट्रीय

IMD Alert! एमपी उत्तर-भारत के इन राज्यों ठंड का अलर्ट, छाएगा कोहरा चलेगी शीतलहर

mp weather news
x
Weather News Updates: उत्तर-भारत में लगातार ठंड का प्रभाव बढ़ रहा है

Weather News Updates: दिसंबर माह में ठंड अपना असर तेज कर देती है जब लोगो को दिन में भी ठंड से राहत नही मिल पाती है। कुछ इस तरह का मौसम उत्तर-भारत के कई राज्यों में बन रहा है। वही मौसम विभाग ने कोहरा, शीतलहर एंव ठंड का अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में ठंड का अलर्ट

मौसम विभाग ने देश के उत्तर-प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब समेत उत्तर-भारत के राज्यों में ठंड तेज होने एवं तापमान में गिरावट आने का अंदेशा जताया है, यानि की इन राज्यों के कई क्षेत्रों में शीतलहर चलेगी तो वही पाला पड़ेगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में ठंड और तेज होगी, हांलाकि दिन में गुनगुनी धूप भी लोगो को मिलेगी, जबकि दिन और रात के तापमान में गिरावट आएगी। तो वही दिल्ली से लगे उत्तर-प्रदेश में भी ठंड का प्रभाव तेज होगा। यंहा के कई जिलों में घना कोहरा छाने के साथ ही शीतलहर चलेगी।

एमपी में पहुच रही कश्मीरी हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर से चल रही बर्फीली हवाओं से मध्यप्रदेश के कई क्षेत्र ठंड से जकड़ गए है। एमपी के ग्वालियर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है। यहां का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक पहुच गया है। वही उत्तराखंड में भी ठंड का जोरदार असर देखा जा रहा है। यहां आसमान साफ होने से ठंड तेज हो गई है। वही कई क्षेत्रों में पाला पड़ने की संभावना जताई जा रही है, जबकि दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश की भी संभावना जताई जा रही है, जबकि अन्य हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story