राष्ट्रीय

NSA अजीत डोभाल के घर में एक आदमी ने घुसने की कोशिश की, पकड़ाया तो कहा- मैं रिमोट से चलता हूं

NSA अजीत डोभाल के घर में एक आदमी ने घुसने की कोशिश की, पकड़ाया तो कहा- मैं रिमोट से चलता हूं
x
Ajit Doval: जिस शख्स को अजीत डोभाल के घर में घुसते पकड़ा गया है उसने कहा कि मेरे अंदर चिप लगी हुई है मुझे रिमोट से कण्ट्रोल किया जा रहा है

Ajit Doval: देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार NSA अजीत डोभाल (NSA Ajit Doval)के घर में एक अनजान शख्स ने प्रवेश करने की कोशिश की. बुधवार की सुबह घर का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए वह आदमी अजीत डोभाल के घर के कैंपस में घुस गया. जब उनके सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ा तो उसने उनसे कहा- मेरे अंदर चिप लगी है मुझे रिमोट से कण्ट्रोल किया जा रहा है। ये मैं खुद से नहीं कर रहा हूं मुझे छोड़ दो.

बता दें की देश के सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल दिल्ली के उस इलाके में रहते हैं जहां सेना के जवान 24 घंटे पहरा देते रहते हैं. उनकी इजाजत के बिना कोई परिदा भी दिल्ली के लुटियंस ज़ोन में पर नहीं मार सकता है। लेकिन यहां तो एक अनजान शख्स ने पूरी सिक्योरिटी सिस्टम की आंख में धुल झोंक कर सुरक्षा घेरा तोड़ दिया और देश के NSA के घर में सेंध मार दी।

कौन है वो आदमी जो अजीत डोभाल के घर में घुस गया

जिस शख्स ने NSA अजित डोभाल के घर में घुसने की कोशिश की उसे उनके गार्ड्स ने पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला की वह कर्नाटक का रहने वाला है और वह किराए की कार बुक कर के लुटियंस जोन पंहुचा था और NSA के घर में घुसने की कोशिश कर रहा था।

पता चला है वह शख्स मानसिक रूप से असंतुलित है जब उसे गार्ड्स ने पकड़ लिया वो वह उनसे गिड़गिड़ाने लगा और कहा- मेरे अंदर चिप लगी हुई है, ये मैं नहीं कर रहा हूं, मुझसे ऐसा करवाया जा रहा है मुझे रिमोट से कण्ट्रोल किया जा रहा है.

अब क्या होगा

उस शख्स का नाम अभी तक नहीं बताया गया है, उसे भले ही मानसिक रूप से असंतुलित कहा जा रहा है लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी और सेंट्रल पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया है और पूंछताछ की जा रही है। जांच के बाद यह पता चलेगा कि अजित डोभाल के घर में घुसने वाला मानसिक रूप से असंतुलित है या फिर यह कोई साज़िश है।

जिस जगह पर NSA अजीत डोभाल रहते हैं वह इलाका दिल्ली के लुटियंस जोन 5 जनपथ बंगला है इस इलाके में पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल रहते थे और उनके घर के पास में ही सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह रहते हैं.

Next Story