राष्ट्रीय

Air India Guide Lines News: एअर इंडिया क्रू मेंबर्स नए लुक में नजर आएंगे, जारी हुई गाइड लाइन

Sanjay Patel
24 Nov 2022 9:16 AM GMT
Air India Guide Lines News: एअर इंडिया क्रू मेंबर्स नए लुक में नजर आएंगे, जारी हुई गाइड लाइन
x
हाल ही में एअर इंडिया ने केबिन अटेंडेंट के लिए ग्रूमिंग गाइड लाइंस की लिस्ट जारी की है। जिसमें मैन और विमेन क्रू मेंबर्स दोनों को शामिल किया गया है। ग्रूमिंग गाइड लाइंस में यह बताया गया है कि क्रू मेंबर्स को किन बातों का ख्याल रखना है।

Air India Guide Lines: एअर इंडिया क्रू मेम्बर्स अब नए लुक में नजर आएंगे। इसके लिए बकायदे गाइड लाइन जारी की गई है। एअर इंडिया का टेक ओवर करने के लिए टाटा ग्रुप ने इसमें बदलाव करना प्रारंभ कर दिया है। हाल ही में एअर इंडिया ने केबिन अटेंडेंट के लिए ग्रूमिंग गाइड लाइंस की लिस्ट जारी की है। जिसमें मैन और विमेन क्रू मेंबर्स दोनों को शामिल किया गया है। ग्रूमिंग गाइड लाइंस में यह बताया गया है कि क्रू मेंबर्स को किन बातों का ख्याल रखना है। इसके साथ ही एअर इंडिया ने क्रू मेंबर्स को अपने लुक पर खास ध्यान देने की भी सलाह दी है। इस गाइड लाइंस का सख्ती से पालन करना मेल और फीमेल क्रू मेंबर्स के लिए अनिवार्य किया गया है।

एअर इंडिया न्यू ग्रूमिंग गाइड लाइन

Air India New Grooming Guide Line: एअर इंडिया द्वारा जारी की ग्रूमिंग गाइड लाइन में क्रू मेंबर्स को इन बातों का पालन करना अनिवार्य किया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार मेल क्रू के वह मेंबर्स जिनके सिर पर बाल कम हैं या जिन्हें गंजापन है उन्हें क्लीन शेव्ड सिर रखने को कहा गया है। ऐसे क्रू मेंबरों को अपने सिर में रोजाना शेव करने को भी गाइड लाइन में कहा गया है। इतना ही नहीं मेल क्रू सिर पर बिखरे हुए बाल अथवा लंबे उलझे बाल वाली हेयर स्टाइल नहीं रख सकते। वहीं ग्रे हेयर वाले क्रू मेंबर्स को नेचुरल ब्लैक शेड का यूज करना होगा। इतना ही नहीं कलाई, गर्दन और एंकल पर धार्मिक या काले धागे को बांधने तक की अनुमति नहीं है।

एअर इंडिया क्रू मेंबर्स को यह परमिशन नहीं

रिपोर्ट के अनुसार विमेन क्रू मेंबर्स के लिए जारी की गई गाइड लाइन के अनुसार उनको पर्ल इयर रिंग्स यानी मोती की बालियां पहनने की परमिशन नहीं है। बिंदी ऑप्शनल है लेकिन उसका भी साइज 0.5 सेंटीमीटर से ज्यादा नहीं होना चाहिए। फीमेल क्रू केवल एक चूड़ी पहन सकती हैं। इस दौरान यह ध्यान रखना होगा कि इसमें कोई डिजाइन या स्टोन्स नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही गाइड लाइन में दोनों हाथों में सिर्फ एक-एक रिंग पहनने की अनुमति दी गई। लेकिन इस दौरान अंगूठी 1 सेंटीमीटर से ज्यादा चौड़ाई वाली नहीं होनी चाहिए यह ध्यान रखना होगा। वहीं विमेन क्रू बालों को बांधने के हाई टॉप नॉट और लो बन्स स्टाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं। इतना ही नहीं मेंहदी तक लगाने की भी अनुमति नहीं है। फीमेल क्रू मेंबर्स को आईशैडो, लिपिस्टक, नेल पेंट और हेयर शेड कार्ड्स का सख्ती से पालन करने के लिए भी कहा गया है।

Next Story