राष्ट्रीय

VIDEO: वायुसेना का ट्रेनी विमान मिराज दुर्घटनाग्रस्त, पायलेट सुरक्षित अस्पताल में भर्ती

Sandeep Tiwari
21 Oct 2021 11:20 AM GMT
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) में वायुसेना (Air Force) का ट्रेनी विमान मिराज (Mirage) दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

भिंड (Bhind) मध्य पदेश (Madhya Pradesh) के भिंड में वायु सेना का ट्रेनी विमान मिराज गुरूवार को प्रशिक्षण कि लिए उड़ा लेकिन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हादसा भिंड जिले (Bhind District) के बेवडी गांव के पास मन का बाड़ा इलाके का बताया जा रहा है। विमान को उड़ा रहे फ्लाइट लेफ्टीनेंट अभिलाष पैरासूट की सहायता से नीचे उतर आये और खेत में जा गिरे। जहां गांव के लोगों ने पुलिस प्रशासन को सूचित किया। उन्हे इलाज के लिए ग्वालियर के आर्मी हास्पिटल में भर्ती करवा दिया है।

गुरूवार सुबह हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार वायुसेना (Air Force) का लडाकु विमान मिराज-2000 (Fighter aircraft Mirage-2000) तकनीकि कारणों से कैस हो गया। यह हादस गुरूवार सुबह करीब 8 बजे का बताया जा रहा हैं। विमान को फ्लाइट लेफ्टीनेंट अभिलाष उड़ा रहे थे। विमान में खाराबी आने के संकेत मिलते ही वह पैरासूट की सहायता से विमान से कूद गये। जिस समय यह हादसा हुआ विमान करीब 1 हजार फिट की उंचाई पर था।

खेत में गिर विमान, हो गया बड़ा गड्ढा

मिराज विमान एक खेत में जा गिरा। जिससे कोई हादसा नही हुआ। लेकिन जिस खेत में विमान गिरा वहां गहरा गड्ढा हो गया है। गांव के लोगों का कहना है कि उन लोगों ने विमान को गिरते हुए देखा है। वहीं विमान के गिरते ही तेज आवाज भी हुआ। जिसके बाद गांव के लेग बाहर निकल आये।

ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई। वहीं जानकारी के बाद एसपी मनोज कुमार और जिले का प्रशासनिक अमला पहुचा। पैरासूटस से गिरे फ्लाइट लेफ्टीनेंट अभिलाष को इजाल के लिए ग्वालियर आर्मी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

पैरासूट को समझा बडा छाता

गांव के लोगों को कहना है कि जब फ्लाइट लेफ्टीनेंट अभिलाष का पैरासूट नीचे आ रहा था उन्हे लगा कि कोई बड़ा छाता आसमान में उड़ रहा है। लेकिन जैसे-जैसे पैरासूट नीचे आया। लोगों ने देखा कि उसमें कोई व्यक्ति भी लटका हुआ तो समझ में आया कि यह तो पैरासूट है।

Next Story
Share it