राष्ट्रीय

महात्मा गांधी के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के राष्ट्रपिता:- अमृता फडणवीस

महात्मा गांधी के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के राष्ट्रपिता:- अमृता फडणवीस
x
Amrita Fadnavis PM Modi Father Of The Nation: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने पीएम मोदी को राष्ट्रपिता कहा

पीएम मोदी राष्ट्रपिता: महाराष्ट्र सरकार के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के बयान को लेकर देश की विपक्षी पार्टियों में बवाल मच गया है. अमृता फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत का नया राष्ट्रपिता घोषित कर दिया है.

जब एक प्रेस इंटरव्यू में अमृता से महात्मा गांधी से जुड़ा सवाल किया तो उन्होंने कहा- देश के दो राष्ट्रपिता हैं एक महात्मा गांधी और दूसरे पीएम मोदी

नए भारत के राष्ट्रपिता नरेंद्र मोदी

दरअसल अमृता फडणवीस मंगलवार को नागपुर में 'अभिव्यक्ति वैदर्भीय लेखिका संस्था की तरफ से आयोजित 'अभिरूप न्यायालय' कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं। इसी दौरान उन्होंने अपनी बात कही

अमृता ने कहा- भारत के दो राष्ट्रपिता हैं, महात्मा गांधी और पीएम मोदी। महात्मा गांधी पुराने समय के तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए भारत के राष्ट्रपिता हैं।

अमृता का कहना है कि पीएम मोदी नए युग के भारत के राष्ट्रपिता हैं और महात्मा गांधी पुराने समय के फादर ऑफ़ द नेशन हैं. इससे पहले उन्होंने 3 साल पहले भी पीएम मोदी को राष्ट्रपिता के नाम से सम्बोधित किया था. हालांकि इस बयान पर विपक्ष ने बखेड़ा खड़ा कर दिया था फिर भी अमृता अपना बयान पर अडिग थीं.

अमृता ने और क्या कहा

उन्होंने कहा- मेरा पॉलिटिक्स में आने का कोई इंटरेस्ट नहीं है, मैं राजनीति के लिए अपने 24 घंटे नहीं दे सकती। जैसा की मेरे पति देते है. इसलिए जो 24 घंटे राजनीति और समाज के लिए दे सकते हैं, वही राजनीति करने लायक हैं। देवेंद्र जी को मुख्यमंत्री होना चाहिए।

डोनाल्ड ट्रंप ने भी कहा था फादर ऑफ़ इंडिया

जब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार भारत आए थे तो उन्होंने ने भी पीएम मोदी को फादर ऑफ़ इंडिया कहा था. उन्होंने कहा था कि 'मुझे याद है, भारत पहले कैसा था, वहां फूट थी, मारामारी थी। उन्होंने (पीएम मोदी) ने सबको एक किया, जैसे एक पिता करता है। वो शायद फादर ऑफ इंडिया हैं। हम उनको फादर ऑफ इंडिया कहेंगे।

Next Story