राष्ट्रीय

15 जनवरी तक Private Schools बंद रखने के निर्देश, लिस्ट में देखे कही आपके स्कूल का नाम तो नहीं..

Delhi Private School 2023
x

Delhi Private School 2023

Delhi Private School 2023: दिल्ली में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने प्राइवेट स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

Delhi Government Advisory for Private School 2023: दिल्ली में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने प्राइवेट स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है। सीएम केजरीवाल का कहना है कि जो भी प्राइवेट विद्यालय 8 जनवरी से स्कूल खोलने वाले थे उन्हें अब 15 जनवरी तक स्कूल बंद रखने होंगे। इस बीच अगर कोई भी प्राइवेट विद्यालय स्कूल खोलता है तो उस पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। पूर्व में ही दिल्ली सरकार ने को देखते हुए स्कूलों को 15 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया था। इसके बाद भी कई प्राइवेट विद्यालय स्कूल खोलने की तैयारी में है।

लगातार गिर रहा पारा Delhi Private School Advisory 2023

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में लगातार पारा गिर रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली के सफदरजंग में रविवार को पारा 1.9 डिग्री सेल्सियस सबसे कम दर्ज किया गया था। वहीं दिल्ली में दिन का पारा लगभग 15 से 17 डिग्री रहा। मौसम विभाग का कहना है कि 10 जनवरी के बाद से धीरे-धीरे पारा बनना शुरू होगा।

विद्यालयों में 15 तक अवकाश Delhi Private School Holiday 2023

केजरीवाल सरकार ने मौसम विभाग की बताई जानकारी के अनुसार दिल्ली में 15 जनवरी तक के लिए पूर्व में ही अवकाश की घोषणा की थी। जो अभी भी लागू है। लेकिन सीएम केजरीवाल को सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला कि कई प्राइवेट विद्यालय 9 जनवरी से विद्यालय खोलने जा रहे हैं। ऐसे में सीएम केजरीवाल का कहना है कि कोई भी प्राइवेट विद्यालय न खोलें। बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

चल रही रिमेडियल क्लास Delhi Private School News

बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए बच्चों के पठन-पाठन का नुकसान न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए 2 जनवरी से 14 जनवरी तक रिमेडियल क्लास जारी किए गए हैं। बच्चों के बोर्ड की परीक्षा की तैयारी न रुके इसके लिए शिक्षकों को ऑनलाइन माध्यम से छात्रों की तैयारी करवाने के लिए भी कहा गया है। अगर कोई छात्र फोन के माध्यम से शिक्षक से मार्गदर्शन चाहता है तो उसे अवश्य प्रदान किया जाए। परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था दी गई है।

Next Story