राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री को घरों और धर्मस्थलों से सोना निकलवाने की सलाह देना पूर्व मुख्यमंत्री को पड़ रहा भारी, बुरे फंसे

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
प्रधानमंत्री को घरों और धर्मस्थलों से सोना निकलवाने की सलाह देना पूर्व मुख्यमंत्री को पड़ रहा भारी, बुरे फंसे
x
मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह दी थी की वे लोगों के घरों और धार्मिक स्थलों से सोना निकलवाएं। अब

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह दी थी की वे लोगों के घरों और धार्मिक स्थलों से सोना निकलवाएं। अब वे इस सलाहरूपी बयान पर खुद ही फंसते नज़र आ रहें हैं। उन्हें ऐसी सलाह देना मंहगा पड़ रहा है।

यह बयान महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चाव्हाण ने दिया था। अब उनपर एक विशेष धर्म पर हमला करने का आरोप लगा रहा है। हालांकि, चव्‍हाण का कहना है कि उनकी बात को गलत तरीके से पेश करनेवालों के खिलाफ वह कानूनी कार्रवाई करेंगे।

दरअसल, पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पुनरुद्धार पैकेज की घोषणा कर दी है, लेकिन सवाल यह उठता है कि सरकार इन संसाधनों को कैसे जुटाएगी? मैंने सुझाव दिया है कि सरकार विभिन्न व्यक्तियों और धार्मिक ट्रस्ट से उनके पास पड़े बेकार सोने को जमा करने के लिए कहे। चव्‍हाण के इस बयान के बाद विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि जब वक्फ बोर्ड और चर्च के पास भी अपार संपत्ति है, तो फिर कांग्रेस को मंदिरों पर ही नजर क्यों है?

मस्जिदों पर लाउड स्पीकर से अजान पर रोंक लगाना सही, यह इस्लाम का हिस्सा नहीं : हाईकोर्ट

पृथ्वीराज चव्हाण का कहना है कि असामाजिक तत्वों ने पीएम मोदी को दी गई सलाह के मूल भाव को संदर्भ से बाहर कर दिया और प्रोजेक्ट करने की कोशिश की कि मैंने एक विशेष धर्म को लक्षित किया था। ऐसे लोगों के खिलाफ मैं उचित कानूनी प्राधिकारियों के साथ कार्रवाई करने जा रहा हूं। मेरा सुझाव कोई नई बात नहीं थी। जब भी कोई राष्ट्रीय आर्थिक संकट होता है, तब प्रधानमंत्री ने सोने का संग्रह करने की बात कही है। उन्‍होंने कहा कि गोल्ड डिपॉजिट स्कीम तो वाजपेयी सरकार ने शुरू की थी और 2015 में मोदी सरकार ने गोल्ड मॉनेटाइजेशन स्कीम लाया था।

पृथ्वीराज चव्हाण के सभी धार्मिक ट्रस्टों में रखे सोने के भंडार का इस्तेमाल करने की सलाह पर भाजपा के पूर्व लोकसभा सांसद किरीट सोमैया ने पृथ्वीराज से सवाल किया है कि क्या सोनिया गांधी ने उनसे ये मांग करने के लिए कहा है? किरीट सोमैया ने ये भी पूछा है कि क्या कांग्रेस पार्टी चव्हाण की बात का समर्थन करती है! इसके अलावा पृथ्‍वीराज चव्हाण के इस बयान के बाद से भाजपा के कई नेता और हिंदू पुजारियों ने उनके प्रस्ताव को अपमानजनक बताते हुए हमला किया है।

कश्मीर: Top-10 Most Wanted Terrorist की सूची तैयार, ये आतंकी टॉप पर

महाराष्ट्र भाजपा के संयुक्त संयोजक तुषार भोसले ने चव्हाण के प्रस्ताव की निंदा की है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस देश की वित्तीय स्थिति के बारे में चिंतित है, तो उसे सबसे पहले कांग्रेस के नेताओं द्वारा अपने शासन के दौरान घोटालों से उकसाए गए धन को बाहर लाना चाहिए।

Train Ticket Booking के लिए आपको देना होगा इस सवाल का जबाव, वरना नहीं मिलेगी टिकट

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story