राष्ट्रीय

Aadhar Card New Update 2022: आधार कार्ड को लेकर बड़ा ऐलान, 30 सितम्बर से लागू हो रहा नया नियम

Aadhar Card
x
Aadhar Card New Update In Hindi: आधार कार्ड भारत के सभी नागरिकों के लिए आधार कार्ड उनके पहचान एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है!

Aadhar Card New Update 2022: भारत के सभी नागरिकों के लिए आधार कार्ड उनके पहचान एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है! तो आप भी अगर एक आधार कार्ड धारक है! या अपना आधार कार्ड बनवाना चाहते है! तो आपके लिए एक बहुत महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है! यह जानकारी Aadhar Card के Official Tweeter Accounts के माध्यम से जारी की गयी है! इस नोटिस में यह बताया गया है! कि Aadhar Card इस्तेमाल होने वाले Supporting document में कुछ बदलाव किया जा रहे है! Aadhar Card New Supporting Documents इसको लेकर एक List भी जारी किया गया है! जिसमे यह जानकारी दी गयी है! कि अब से आधार कार्ड में कौन से काम के लिए कौन सा दस्तावेज इस्तेमाल होगा!

Aadhar Card New Supporting Documents आधार कार्ड के ऑफिसियल ट्वीटर अकाउंट से मिली जानकारी के अनुसार 30 सितंबर 2022 के बाद से आधार कार्ड में Supporting Document में बदलाव किया जायेगा! तो अगर आप भी आधार कार्ड बनवाना चाहते है! या फिर एक आधार कार्ड धारक है! तो यह जानकारी आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है! आपको यह जानना जरूरी है! कि अब से आधार कार्ड में Supporting document में किन-किन दस्तावेजों का उपयोग किया जायेगा!

ऐसे चेक करें Supporting Document List

-Aadhar Card New Supporting Documents नए बदलाव के बाद आधार कार्ड में कौन-कौन से Supporting document लगेंगे!

-इसे लेकर एक लिस्ट जारी किया गया है!

-इस List को चेक करने के लिए आपको सबसे पहले For check aadhar card new document list के लिंक पर क्लिक करना होगा!

-जिस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक PDF ओपन होगा!

-जहाँ आपको Supporting document में बदलाव को लेकर कुछ जानकारी मिलेगी!

-इसके बाद आपको नीचे आना है!

-इसके नीचे आपको सभी दस्तावेजों के लिस्ट देखने को मिलेगा!

-जिसके माध्यम से आप यह जानकारी प्राप्त कर सकते है! कि कौन-सा दस्तावेज किस काम के लिए इस्तेमाल किया जायेगा!

Next Story