राष्ट्रीय

Aadhaar Card Loan: गुड न्यूज़! हर आधार कार्ड वाले को मिलेगा ₹478000 का सस्ता लोन? सरकार ने दी जानकारी

Aadhaar Card Loan
x

Aadhaar Card Loan

Aadhaar Card Se Loan Kaise Le: आधार कार्ड के जरिए कई तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही है यह बात सत्य है।

Aadhaar Card Se Loan Kaise Le: आधार कार्ड के जरिए कई तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही है यह बात सत्य है। आधार कार्ड आज जरूरी दस्तावेजों में से एक है। लेकिन इस समय सोशल मीडिया में एक खबर वायरल हो रही है जिसमें बताया गया है कि आधार कार्ड के जरिए 4.78 लाख रुपए का लोन केंद्र सरकार दे रही है। इस मैसेज के साथ एक लिंक दी जा रही है। बताया गया है कि इस लिंक के माध्यम से आधार कार्ड धारक आवेदन कर सकते हैं।

भ्रामक निकली पूरी खबर Aadhaar Card Se Loan Lene Ka Tarika

Aadhaar card Se Personal Loan Kaise Lete Hai केंद्र सरकार की आधिकारिक फैक्ट चेक कर पीआईबी द्वारा इस खबर के सच्चाई की जांच की गई। जिसमें पाया गया कि यह खबर पूरी तरह से भ्रामक है। बताया गया कि यह सोशल मीडिया में किया जा रहा दावा पूरी तरह से फर्जी है। आधार कार्ड के माध्यम से इस तरह का कोई भी लोन न तो केंद्र सरकार दे रही है ना ही देश की कोई राज्य सरकार। यह एक जालसाजी का प्रयास है इससे सतर्क रहने की जरूरत है।

सतर्क रहें देश के लोग Aadhaar Card Loan Service

Loan on Aadhaar Card पीआईबी फैक्ट चेक के माध्यम से बताया गया कि इस तरह के जालसालों से सावधान रहने की आवश्यकता है। साथ ही कहा गया है कि इस तरह की खबरों में पडकर किसी भी तरह की वित्तीय और व्यक्तिगत जानकारी शेयर नहीं करना चाहिए। कहा गया है कि इस तरह किसी भी भ्रामक संदेश को फॉरवर्ड नहीं करना चाहिए।

How to get money with aadhaar card साथ ही यह भी बताया गया है कि सोशल मीडिया मे वायरल यह खबर की आधार कार्ड के माध्यम से 4.78 लाख रुपए का लोन दिया जा रहा है यह पूरी तरह से गलत है। खबर के साथ दी गई लिंक में बिल्कुल भी क्लिक न करें।

Next Story