राष्ट्रीय

Aadhaar Card Latest Update January 2023: आधार कार्ड के 138 करोड़ यूजर्स के लिए सरकार ने जारी किया आदेश, फटाफट ये काम करने को कहा..

PAN-Aadhaar Card Link Date 2023
x

PAN-Aadhaar Card Link Date 2023

PAN-Aadhaar Card Link Date 2023: देश में हर नागरिक के लिए आधार कार्ड (Aadhaar Card) और पैन कार्ड (Pan Card) बेहद ही दस्तावेज है.

PAN-Aadhaar Card Link Date 2023: देश में हर नागरिक के लिए आधार कार्ड (Aadhaar Card) और पैन कार्ड (Pan Card) बेहद ही दस्तावेज है. अभी हाल ही में आधार-पैन कार्डधारको के लिए जरूरी अपडेट सरकार ने जारी कर दिया है. बता दे की केंद्र सरकार ने 31 मार्च 2023 तक PAN कार्ड को Aadhar से लिंक कराना अनिवार्य (PAN-Aadhar Link) कर दिया गया है. अगर अब तक आपने पैन को आधार से लिंक नहीं किया है तो 31 मार्च 2023 पहले कर लें वरना आपको 1000 रुपये तक जुर्माना देना पड़ सकता है.

ट्वीट कर दी जानकारी

इस ट्वीट में कहा गया है कि आयकर अधिनियम, 1961 के अनुसार, सभी पैन धारकों के लिए, जो छूट की श्रेणी में नहीं आते हैं, 31.03.2023 से पहले अपने पैन को आधार से जोड़ना अनिवार्य है. जो पैन(PAN) आधार(Aadhaar) से नहीं लिंक किए गए हैं, वे पैन 01.04.2023 से निष्क्रिय हो जाएंगे. जो अनिवार्य है, आवश्यक है.


PAN Card Aadhaar Card Link

1. अगर आपने अपना पैन कार्ड आधार से लिंक कर लिया है तो अपना स्टेट्स चेक कर सकते हैं.

2. सबसे पहले आप आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.incometaxindiaefiling.gov.in की अब नई वेबसाइट https://www.incometax.gov.in/iec/foportal पर जाएं.

3. यहां नीचे 'Link Aadhaar' के विकल्प पर क्लिक करें

4. अपने स्टेट्स को देखने के लिए 'Click here' पर क्लिक करें.

5. अब यहां आप अपने आधार और पैन कार्ड की डिटेल्स भरें.

6. अगर आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से पहले से लिंक हैं तो आपको your PAN is linked to Aadhaar Number लिखा दिखाई देगा.

7. लेकिन अगर आपका आधार कार्ड और पैन कार्ड लिंक नहीं किया है तो आप इस लिंक https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home पर क्लिक करें.

8. अब आप Link Aadhaar पर क्लिक करें.

9. अब आप यहां अपनी डिटेल्स भरें.

10. इसके बाद आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हो जाएगा.

PAN Card Aadhaar Card Link Massege

अगर आप भी SMS सेवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने रजिस्टर्ड नंबर से UIDPAN <12-digit Aadhaar> <10-digit PAN> टाइप करके 567678 या 561561 पर एसएमएस भेजें. ऐसा करने के बाद आपके पास लिंक होने की सूचना मैसेज के जरिए ही आ जाएगी.

Next Story