राष्ट्रीय

Aadhaar Card Closed Update 2022: करोड़ो ग्राहकों को तगड़ा झटका! 1 अक्टूबर से आधार कार्ड बंद? अभी-अभी सच्चाई आई सामने, फटाफट जाने

Aadhaar Card Closed
x

Aadhaar Card Closed

Aadhaar Card Closed News: आधार कार्ड हमारे जिंदगी का महत्वपूर्ण दस्तावेज है.

Aadhaar Card Closed News In Hindi: आधार कार्ड हमारे जिंदगी का महत्वपूर्ण दस्तावेज है. आधार कार्ड के बिना कोई भी काम नामुमकिन है. बैंक से लेकर स्कूल, कॉलेज तक Aadhaar Card का उपयोग किया जाता है. कई जगह से खबर सामने आ रही है की 1 अक्टूबर से आधार कार्ड बंद होने वाले है. ऐसे में इस खबर के बाद हर जगह लोग हैरान हो गए है. इसी खबर को लेकर हाल ही में UIDAI ने एक आदेश जारी किया है. जिसमे उन्होंने ये बताया है की 1 अक्टूबर से 5 वर्ष से ऊपर के लड़के लड़कियों के आधार कार्ड बनाने में बदलाव करने जा रही है. आधार कार्ड बंद होने की खबर पूरी तरह से फ़र्ज़ी है.

Aadhaar Card Closed News

आधार कार्ड सरकारी और प्राइवेट दोनों के लिए जरूरी दस्तावेज बन गया है. आधार कार्ड एक व्यक्तिगत पहचान आईडी है जिसे हर व्यक्ति के पास होना जरूरी है. यदि जिस व्यक्ति के पास आधार कार्ड नहीं है वो कई योजनाओ से वंचित हो जाता है.

आधार कार्ड बंद पर सरकार ने आदेश जारी कर कहा की आधार कार्ड बनाने पर किसी भी प्रकार की रोक नहीं लगाई गई है. सरकार द्वारा जारी आदेशानुसार यह कहा गया है कि कुछ लोगों द्वारा आधार कार्ड बंद को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं लेकिन ऐसा किसी भी प्रकार का फैसला नहीं लिया गया है.

Aadhaar Card Closed News

-सभी आयु श्रेणी के उम्मीदवारों के आधार कार्ड पहले के भांति ही बनते रहेंगे।

-नए आधार कार्ड बनाने को लेकर किसी भी प्रकार की रोक नहीं लगाई गई है।

-30 सितंबर के बाद 5 वर्ष से अधिक आयु सीमा वाले उम्मीदवारों के आधार कार्ड नहीं बनेंगे यह अफवाह कुछ लोगों द्वारा फैलाई जा रही है जो बिल्कुल गलत है।

-आधार कार्ड बंद करने को लेकर सरकार द्वारा किसी भी प्रकार का आदेश जारी नहीं हुआ है।

Next Story