राष्ट्रीय

Happy Birthday Ratan Tata: रतन टाटा को 4 बार हुआ Serious Love, फिर भी नहीं की शादी, जानिए क्या है वजह...

Aaryan Dwivedi
28 Dec 2022 10:30 AM GMT
Happy Birthday Ratan Tata: रतन टाटा को 4 बार हुआ Serious Love, फिर भी नहीं की शादी, जानिए क्या है वजह...
x
आज 28 दिसंबर को भारतीय उद्योगपति रतन टाटा 85 वर्ष के हो गए हैं. रतन टाटा (Ratan Tata) को 4 बार Serious Love हुआ है. लेकिन Serious Love होने के बावजूद भी Ratan Tata ने कभी शादी नहीं की.

Happy Birthday Ratan Tata: आज 28 दिसंबर को भारतीय उद्योगपति रतन टाटा 85 वर्ष के हो गए हैं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि देश ही नहीं दुनिया भर के सबसे सफल बिजिनेसमैन के तौर पर अपनी छाप छोड़ने वाले मुंबई में जन्में रतन टाटा (Ratan Tata) को 4 बार Serious Love हुआ है. लेकिन Serious Love होने के बावजूद भी Ratan Tata ने कभी शादी नहीं की.

रतन टाटा की सार्वजनिक जिंदगी के बारे में तो सब जानते हैं. लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में लोग कम ही बातें करते हैं. फिर भी Ratan Tata के बारे में हर किसी के मन में एक ही सवाल आता है कि इतना Successful Bussinessman होने के बावजूद भी उन्होंने कभी शादी क्यों नहीं की?

हांलाकि इस बात का जबाव भी खुद Ratan Tata ने एक Interview में दी थी. उन्होंने Interview में अपनी पर्सनल लाइफ से जुडी काफी बातें शेयर की थी.

4 बार हुआ Serious Love

Ratan Tata ने बताया कि उन्हें अपने जीवन में 4 बार Serious Love हो चुका है. लेकिन किसी न किसी वजह से वे शादी नहीं कर पाएं. पहली बार उन्हें अमेरिका में एक लड़की से प्यार हुआ, तब दोनों एक दूसरे के साथ शादी करने के लिए तैयार भी थें, लेकिन रतन टाटा को भारत लौटना था पर उनकी साथी भारत आने को तैयार नहीं हुईं, इस वजह से शादी नहीं हो पाई.

इसके बाद भी 3 बार उन्हें Serious Love हुआ, पर किसी न किसी वजह से शादी न हो पाई. हांलाकि टाटा शादी न हो पाने से खुदको ज्यादा खुश भी बताते हैं. उन्होंने बताया कि शादी न हो पाना मेरे लिए एक तरह से अच्छा भी रहा. मैंने अपने बिज़नेस की तरफ ध्यान देना शुरू कर दिया, मेहनत करने लगा.

उन्होंने कहा कि शायद अच्छा ही हुआ कि उनकी शादी नहीं हुई. वे सिंगल ही ठीक हैं. अगर शादी हो जाती तो शायद हालात ज्यादा जटिल होतें.

बढ़ा सिंगल रहने का चलन

हांलाकि रतन टाटा ही एकलौते ऐसे नहीं हैं जिन्होंने शादी नहीं कि ऐसे भी कई लोग हैं जो अब तक सिंगल हैं और वे शादी न करने के फैंसले से खुश भी हैं. इसमें पुरुष और महिलाएं दोनों शामिल हैं. सिंगल रहने का चलन इन दिनों ऐसा बढ़ रहा है कि इसे लेकर कई स्टडीज भी की जा चुकी हैं, और की जा रही हैं.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story