राष्ट्रीय

जीरो नहीं तो बात नहीं, बदल गया कॉल करने का तरीका, पढ़िए पूरी खबर...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
जीरो नहीं तो बात नहीं, बदल गया कॉल करने का तरीका, पढ़िए पूरी खबर...
x
जीरो नहीं तो बात नहीं, बदल गया कॉल करने का तरीका, पढ़िए पूरी खबर...नई दिल्ली। देश में आज से सभी लैंडलाइन यूजर्स को मोबाइल फोन पर कॉल करने

जीरो नहीं तो बात नहीं, बदल गया कॉल करने का तरीका, पढ़िए पूरी खबर…

नई दिल्ली। देश में आज से सभी लैंडलाइन यूजर्स को मोबाइल फोन पर कॉल करने से पहले जीरो लगाकर डायल करना होगा। पिछले साल ही नवंबर महीने में इसे लेकर नया नियम बना दिया गया था, जिसे आज से लागू भी कर दिया गया है। टेलीकॉम विभाग ने साफ कर दिया है कि अब लैंडलाइन से किसी मोबाइल नंबर पर डायल करने से पहले 0 लगाना होगा।

सभी प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों ने इस बारे में अपने सब्सक्राइबर्स को जानकारी देना भी शुरू कर दिया है।टेलीकॉम विभाग ने लैंडलाइन से मोबाइल नंबर पर डायलिंग पैटर्न को लेकर 20 नवंबर 2020 को एक निर्देश जारी किया था, इसमें यह भी कहा गया कि फिक्स्ड.लाइन और मोबाइल यूजर्स के लिए पर्याप्त नंबरिंग रिसोर्स के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

राजस्थान : बस में फैला करंट, लग गई आग, 6 की मौत, 19 घायल अस्पताल में भर्ती

इसके बाद 25 नवंबर 2020 को ही दूरसंचार मंत्रालय ने एक सर्कुलर जारी किया, जिसमें बताया गया कि 15 जनवरी से लैंडलाइन से मोबाइल नंबर पर डायल करने से पहले 0 लगाना अनिवार्य होगा इसी सर्कुलर में यह भी बताय गया कि इस कदम से 2539 मिलियन नंबरिंग सीरीज जेनरेट करने में मदद मिलेगी।

जीरो नहीं तो बात नहीं, बदल गया कॉल करने का तरीका, पढ़िए पूरी खबर...

टेलीकॉम विभाग के निर्देशानुसारए टेलीकॉम ऑपरेटर्स को इस बदले हुए नियम के बारे में जानकारी देनी हैण् इसमें कहा गया कि जब भी कोई लैंडलाइन सब्सक्राइबर किसी मोबाइल नंबर पर बिना 0 के डायल करता है तो उन्हें इस बारे में जानकारी भी देनी होगी मोबाइल ऑपरेटर एयरटेल और जियो ने अपने ग्राहकों को इस बारे में जानकारी शुरू भी कर दिया हैण् बीएसएनएल और वोडाफोन आइडिया भी जल्द ही अपने ग्राहकों को इस बारे में जानकारी देना शुरू कर देंगे।

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना टीकाकरण पर लगाई रोक, जाने कारण, दो दिन बाद..

पाकिस्तान की जेल में 13 साल कैद रहे राजू की हुई घर वापसी

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story