राष्ट्रीय

तेलंगाना में 8 फरवरी की छुट्टी? जाने Latest Update

तेलंगाना में 8 फरवरी की छुट्टी? जाने Latest Update
x
8th february holiday in telangana: तेलंगाना सरकार ने गुरुवार को शब-ए-मेराज के अवसर पर 8 फरवरी को छुट्टी की घोषणा की, जो इस्लामी महीने रगब के 27 वें दिन मनाया जाता है।

8th february holiday in telangana, 8th february 2024 holiday in telangana, 8 February 2023 Holiday In Telangana: तेलंगाना सरकार ने गुरुवार को शब-ए-मेराज के अवसर पर 8 फरवरी को छुट्टी की घोषणा की, जो इस्लामी महीने रगब के 27 वें दिन मनाया जाता है।

हालाँकि राज्य सरकार की छुट्टियों की सूची में शब-ए-मेराज को "वैकल्पिक अवकाश" के रूप में शामिल किया गया था, लेकिन अब इसे सामान्य अवकाश घोषित कर दिया गया है।

राज्य भर की मस्जिदों को दीपों से सजाया जाएगा, क्योंकि दुनिया भर के मुसलमान पैगंबर मोहम्मद के स्वर्गारोहण का जश्न मना रहे हैं। राज्य सरकार की छुट्टियों की सूची में शब-ए-मेराज को "वैकल्पिक अवकाश" के रूप में शामिल किया गया था, लेकिन अब इसे सामान्य अवकाश घोषित कर दिया गया है। तेलंगाना सरकार ने मुसलमानों के पवित्र त्योहार शब-ए-मेराज के लिए सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। 8 फरवरी, 2024 को। राज्य सरकार ने पहले अपने कैलेंडर में शब-ए-मेराज को वैकल्पिक अवकाश के रूप में सूचीबद्ध किया था। परिणामस्वरूप, उस दिन सभी सरकारी कार्यालय और स्कूल बंद रहेंगे।

Next Story