राष्ट्रीय

7th Pay Commission: संविदा कर्मचारियों को बड़ी सौगात, सरकार दे रही बोनस, प्रस्ताव को मिली मंजूरी

7th Pay Commission: संविदा कर्मचारियों को बड़ी सौगात, सरकार दे रही बोनस, प्रस्ताव को मिली मंजूरी
x
7th Pay Commission:  कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद तीसरी लहर ने सरकार को परेशानियों में डाल दिया है. बता दे की इस बीच राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है

7th Pay Commission: कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद तीसरी लहर ने सरकार को परेशानियों में डाल दिया है. बता दे की इस बीच राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है. जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) में तीन से पांच साल की सेवा देने वाले कर्मचारियों को राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने एकबारगी बोनस देने का फैसला लिया है.

कर्मचारियों में ख़ुशी की लहर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के इस प्रस्ताव को जारी करने के बाद संविदा कर्मचारियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई. इस बीच कई कर्मचारियों ने सरकार को धन्यवाद कहा है. बता दे की 31 मार्च 2021 को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) में जो संविदा कर्मचारी ने 3 से 5 साल पूरे कर लिए है. उन्हें लॉयल्टी, बोनस और अनुभव के आधार पर बोनस देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है.

इन्हे मिलेगा योजना का लाभ

जानकारी के मुताबिक जिन संविदा कर्मचारियों को 31 मार्च, 2017 की पात्रता के आधार पर जिन 10 प्रतिशत की दर से बोनस दिया गया था, उनकी यदि पांच वर्ष की सेवा 31 मार्च, 2017 के बाद पूर्ण हो गई है तो उन्हें भी पांच प्रतिशत की अंतर राशि दी जाएगी.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story