राष्ट्रीय

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को बड़ा झटका! फिटमेंट फैक्टर पर आया बड़ा अपडेट

group term life insurance policy
x
7th Pay Commission: फिटमेंट फैक्टर को लेकर सरकारी कर्मचारियों को तगड़ा झटका लगा है.

नई दिल्ली. 7th Pay Commission, Fitment factor hike: केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर केंद्र सरकार कोई न कोई ऐलान करती रहती है. बता दे की हाल ही में मोदी सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness allowance) को लेकर बड़ा ऐलान किया है. जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों के DA को केंद्र सरकार ने बढ़ा दिया है. वही कर्मचारियों के फिटमेंट फैक्टर को लेकर भी सरकार ने (Update on Fitment factor) अपडेट जारी किया है.

केंद्र सरकार ने घोषणा करते हुए बताया की कर्मचारियों की बेसिक सैलरी (Basic Salary) में इजाफा तो होगा लेकिन, फिटमेंट फैक्टर (Fitment factor) बढ़ाने की डिमांड पर फिलहाल कोई फैसला नहीं होगा.

Fitment Factor को लेकर खास खबर नहीं

जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के बेसिक सैलरी में बढ़ोत्तरी का फैसला किया है लेकिन सूत्र बताते है की अभी फिटमेंट फैक्टर में इजाफा (Fitment factor hike) नहीं होगा. बता दे की देश करीब 2 साल से कोरोना महामारी (Covid-19) और महंगाई (Inflation) झेल रहा है ऐसे में केंद्र सरकार वित्तीय बोझ बढ़ाने के पक्ष में नहीं है. सूत्रों की मानें तो अगला वेतन आयोग कब आएगा ये कहना पाना मुश्किल है.

कर्मचारियों की ये है मांग

बता दे की कर्मचारी केंद्र और राज्य सरकार से फिटमेंट फैक्टर (Fitment Factor News) को 2.57 फीसदी से बढ़ाकर 3.68 फीसदी करने की मांग कर रहे है. लेकिन अभी तक उन्हें सिर्फ निराशा का ही सामना करना पड़ा है.

Next Story