राष्ट्रीय

7th Pay Commission 25 April 2023 News: सरकार ने बढ़ाया 6% DA, अब राज्य कर्मचारियों को मिलेगा इतना पैसा, फटाफट ध्यान दे

7th Pay Commission 25 April 2023 News: सरकार ने बढ़ाया 6% DA, अब राज्य कर्मचारियों को मिलेगा इतना पैसा, फटाफट ध्यान दे
x
7th Pay Commission 25 April 2023 News: केंद्रीय कर्मचारियों को डीए (Central Employees DA) का भुगतान शुरू होने के बाद देश के राज्यों के कर्मचारी भी दिए बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं.

7th Pay Commission 25 April 2023 News: केंद्रीय कर्मचारियों को डीए (Central Employees DA) का भुगतान शुरू होने के बाद देश के राज्यों के कर्मचारी भी दिए बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। हाल के दिनों में पश्चिम बंगाल सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारी, पेंशनर एवं पारिवारिक पेंशन धारियों को खुशखबरी दी है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में बढ़ोतरी की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान उनके मूल वेतन के 6 फ़ीसदी की दर से किया जाएगा। इसका भुगतान 1 मार्च 2023 से होने वाला है।

मूल वेतन का मिलेगा 6 प्रतिशत 7th Pay Commission 25 April 2023 News

जानकारी के अनुसार कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान 3 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ किया जाना था। लेकिन अब इसे दोगुना कर दिया गया है। अब कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान 6 प्रतिशत कि दर से किया जाना है।

किस पर लागू होता है महंगाई भत्ते का नियम 7th Pay Commission 25 April 2023 News

जानकारी के अनुसार महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी सभी सरकारी कर्मचारियों जैसे सरकारी सहायता प्राप्त संस्थान के शिक्षक और अन्य कर्मचारी के साथ साथ स्थानीय निकायों के कर्मचारियों पर भी क्या लागू होता है। पेंशनरों को भी डीए राहत की राशि की गणना की जाती है और उन्हें भी भुगतान प्राप्त होता है।

Next Story