RAILWAY के नियम ने सबको चौकाया, ऐसा न करने पर डायरेक्ट होगी 5 साल की सजा...

भारतीय रेलवे की नई पहल ‘मेरी सहेली’ शुरू, पढ़िए पूरी खबर

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

भारतीय रेलवे की नई पहल ‘मेरी सहेली’ शुरू, पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली। अब महिलाओं को ट्रेन में सफर के दौरान परेशान करने वालों की खैर नहीं है। भारतीय रेलवे ने महिला सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए नई पहल मेरी सहेली की शुरूआत की है।

रेलवे का मानना है कि बढ़ते अपराध के चलते ट्रेनों में सफर करने वाली महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने तथा उनमें जागरुकता लाने के लिए मेरी सहेली की शुरूआत कारगर साबित होगी। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार महिलाएं सफर के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होने पर 182 पर काॅल कर सकती हैं।

भारतीय रेलवे की नई पहल 'मेरी सहेली' शुरू, पढ़िए पूरी खबर

मेरी सहेली अभियान के तहत सुरक्षा कर्मी महिला यात्रियों को सीट पर जाकर जागरूक करेंगी तथा समस्या होने पर मदद भी करेंगी। रेलवे की पहल से महिलाओं को काफी सुविधा मिलेगी। अब रेलवे में सफर के दौरान उन्हें समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। यदि किसी भी प्रकार की परेशानी हुई तो वह तुरंत मदद ले सकती हैं।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी

समय बताएगा, कितना कारगर होगी पहल

रेलवे की नई पहल कितना कारगर होगी यह तो समय बताएगा। महिलाओं की सुरक्षा के लिए मेरी सहेली अभियान के तहत कितनी टीम काम करेगी। महिलाओं को समस्या होने पर कितने समय में उन्हें सहायता उपलब्ध हो जाएगी। अब सवाल यह है कि यदि किसी महिला को कुछ परेशानी है और टीम समय पर उपलब्ध नहीं हो पाती तो फिर अभियान की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह उठ सकता है। फिलहाल समय का इंतजार करना होगा।

2020 की तीसरी तिमाही में अमेरिकी GDP में 33.1% की हुई बढ़त

Video : पाक मंत्री का बड़ा कबूलनामा, कहा : पुलवामा अटैक इमरान खान की ‘बड़ी सफलता’..

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *