रेड्डी

जगन रेड्डी की नई स्कीम से, कक्षा 1-9 के छात्रों को मुफ्त स्कूल किट मिलेगी

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

जगन रेड्डी की नई स्कीम से, कक्षा 1-9 के छात्रों को मुफ्त स्कूल किट मिलेगी

Best offers at Navratri Amazon Sale

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को एक और कल्याणकारी योजना – जगन्नाथ विद्या कनुका का शुभारंभ किया, जिसका उद्देश्य कृष्णा जिले के पुनादीपाडु गांव में सरकारी स्कूलों के छात्रों की मदद करना है। इस योजना के तहत, प्रत्येक छात्र को एक किट दी जाएगी जिसमें तीन जोड़ी यूनिफ़ॉर्म, एक जोड़ी जूते, दो जोड़ी मोज़े, निर्धारित पाठ्य पुस्तकें, नोटबुक, बेल्ट और एक स्कूल बैग – सभी निशुल्क होंगे।

KHADI NATURAL HANDMADE FACE PRODUCTS

सभी में, लगभग 650 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से 42,34,322 किट, प्रत्येक की लागत लगभग 1600 रुपये होगी। इन किटों के साथ कक्षा 1 से 10 तक के छात्रों को प्रदान किया जाएगा। लॉन्च के समय, मुख्यमंत्री रेड्डी ने कहा कि इस नई योजना से छात्रों को उनके माता-पिता पर कोई बोझ डाले बिना सभी आवश्यक आवश्यकताओं को प्रदान करेगा।

DELL G7 15 7500 Laptop भारत में लॉन्च: price, specs यहां देखें

“यह राज्य में शिक्षा क्षेत्र में एक नया अध्याय शुरू करता है और सरकारी स्कूलों में नामांकन दर को मजबूत करेगा,” रेड्डी ने कहा। राष्ट्रीय सांख्यिकी संगठन (NSO) द्वारा हाल ही में जारी साक्षरता आंकड़ों ने राज्य की साक्षरता दर को 66.4 प्रतिशत बताया है, जो देश में सबसे कम है। मुख्यमंत्री रेड्डी ने – नाडु – नेदु कार्यक्रम के माध्यम से कहा, सरकार ने अपने सभी स्कूलों में सुविधाओं का निर्माण या सुधार किया है।

इमारतों को नए और उज्ज्वल दिखने के लिए चित्रित किया गया था।

Best Sellers in Beauty

मुख्यमंत्री रेड्डी ने कहा कि सरकार स्कूलों में बच्चों को भेजने के लिए हर माँ को “अम्मा वोडी” योजना के तहत नकद प्रोत्साहन के रूप में पहले ही प्रति वर्ष 15,000 रुपये का भुगतान कर रही है। जगन रेड्डी ने कहा कि किट अभिभावकों को राहत पहुंचाएंगे और उन्हें पैसे बचाने में मदद करेंगे, जिससे वे अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करेंगे और अपनी शिक्षा जारी रख सकेंगे।

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

OPPO F17 (Navy Blue, 8GB RAM, 128GB Storage)

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *