विमानों

‘पीएम मोदी केवल अपनी छवि की परवाह हैं, सैनिकों की नहीं’: VVIP विमानों पर राहुल

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

‘पीएम मोदी केवल अपनी छवि की परवाह हैं, सैनिकों की नहीं’: VVIP विमानों पर राहुल

OPPO F17 (Navy Blue, 8GB RAM, 128GB Storage)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भारतीय सैनिकों की आवश्यकताओं को प्रभावी ढंग से खर्च नहीं करने और इसके बजाय विमानों पर धन का उपयोग करने का आरोप लगाया। गांधी दो VVIP विमानों के वितरण की बात कर रहे थे – कस्टम निर्मित B777 विमान जो 1 अक्टूबर को राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को उड़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘पीएम ने खुद के लिए 8400 करोड़ रुपये का विमान खरीदा। इसमें सियाचिन-लद्दाख सीमा पर तैनात हमारे सैनिकों के लिए इतना कुछ खरीदा जा सकता था, ”गांधी ने एक ट्वीट में कहा।

Best offers at Navratri Amazon Sale

उन्होंने आगे कहा कि इसी पैसे का इस्तेमाल सैनिकों को गर्म कपड़े, जैकेट, दस्ताने और ऑक्सीजन सिलेंडर देने के लिए किया जा सकता है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “पीएम केवल अपनी छवि और सैनिकों के बारे में चिंतित हैं।” अधिकारियों के अनुसार, दोनों विमानों की खरीद और रेट्रोफिटिंग की कुल लागत लगभग 8,400 करोड़ रुपये आंकी गई है। अधिकारियों ने कहा कि VVIP B777 विमानों में अत्याधुनिक मिसाइल रक्षा प्रणाली होगी, जिसे लार्ज एयरक्राफ्ट इन्फ्रारेड काउंटरमेशर्स (LAIRCM) और सेल्फ-प्रोटेक्शन सूट (SPS) कहा जाता है।

SBI के चेयरमैन नियुक्त किए गए दिनेश खारा, रजनीश कुमार की लेंगे जगह

पहले विमान के आगमन ने सरकार और कांग्रेस नेता के बीच एक मौखिक द्वंद्वयुद्ध शुरू कर दिया, जिसने पीएम मोदी पर विमान में हजारों करोड़ों रुपये “बर्बाद” करने का आरोप लगाया, क्योंकि “उनके मित्र डोनाल्ड ट्रम्प” के पास एक है। गांधी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा उपयोग किए जाने वाले एयर फाॅर्स वन का जिक्र कर रहे थे।

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *