बिहार

बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय JDU में हुए शामिल, शुरू की सियासी पारी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय JDU में हुए शामिल, शुरू की सियासी पारी
x
पटना. बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने रविवार को JDU की सदस्यता ले ली है. गुप्तेश्वर पांडेय को JDU की सदस्यता बिहार के मुख्यमंत्री नि

पटना. बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने रविवार को JDU की सदस्यता ले ली है. Ex DGP गुप्तेश्वर पांडेय को JDU की सदस्यता बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने दिलाई है.

बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे की राजनीतिक पारी को लेकर लगाए जा रहे कयास पर विराम लग गया है. गुप्तेश्वर पांडे ने अब JDU का दामन थाम लिया है. रविवार को सीएम नीतीश कुमार ने खुद उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. गुप्तेश्वर पांडे ने शुक्रवार को ही एनडीए के साथ जाने के स्पष्ट संकेत दिए थे.

JDU में शामिल होने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, 'मुझे खुद सीएम ने बुलाया और शामिल होने के लिए कहा. पार्टी मुझसे जो भी करने को कहेगी, मैं करूंगा. मैं राजनीति नहीं समझता. मैं एक साधारण व्यक्ति हूं, जिन्होंने अपना समय समाज के निचले तबके के लिए काम करने में बिताया है.'

भारत और जापान 5G टेक्नोलॉजी के लिए मिलाया हाथ, QUAD भी होगा शम्मिल

पांडेय ने कहा कि आज शाम 4 बजे बिहार के मुख्यमंत्री और JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सदस्यता दिलाई. मैं शुरू से ही उनसे प्रभावित रहा हूं क्योंकि उन्होंने कभी पुलिस के काम में हस्तक्षेप नहीं किया. चुनाव लड़ना या नहीं लड़ना, ये मेरा विषय नहीं है.

वहीं गुप्तेश्वर पांडेय के JDU में शामिल होने को लेकर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि कैम्पेन तो मुंबई की पुलिस को गाली देकर शुरू कर ही ली थी. एक मौत को राजनीतिक सीडी बना ही ली थी. अब उम्मीद है बिहार की जनता इनका भी हिसाब-किताब तय करेगी.

दरअसल, पूर्व DGP के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) लेने के बाद ही उनके राजनीति में आने की अटकलें तेज हो गई थीं. सुशांत सिंह राजपूत मामले पर बेबाक राय रखने वाले गुप्तेश्वर पांडे का नाम बीते दिनों से ही सुर्खियों में रहा है. इस मामले को लेकर पूर्व DGP ने नीतीश कुमार के सुशासन की जमकर तारीफ भी की थी.

पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता उमा भारती कोरोना पॉजिटिव

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story