10

केवल ये 10 राज्यों में अधिकतम कोविद19 मामले दर्ज हो रहे है : हर्षवर्धन

Health राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

केवल ये 10 राज्यों में अधिकतम कोविद19 मामले दर्ज हो रहे है : हर्षवर्धन

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

रविवार को अपने साप्ताहिक कार्यक्रम संडे संवाद के दौरान सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के सवालों का जवाब देते हुए, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि केवल 10 राज्यों में सक्रिय कोविद19 मामलों की अधिकतम संख्या की सूचना मिल  रही है। मंत्री एक सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें पूछा गया था कि क्या भारत कोविद 19 के समुदाय के प्रसार के चरण में है।

 

“कुछ जिलों में कोविद19 का बड़ा प्रकोप उपन्यास कोरोनवायरस का तीव्र प्रसार दर्शाता है। राज्यों के विशिष्ट प्रयासों के मद्देनजर, केवल 10 राज्य 77 प्रतिशत सक्रिय मामलों में योगदान दे रहे हैं। यदि आप राज्य-विशिष्ट डेटा देखते हैं, तो आप पाएंगे कि ये मामले कुछ ही जिलों में केंद्रित हैं। महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, तेलंगाना, असम, छत्तीसगढ़, केरल, दिल्ली ये 10 राज्य हैं।

सामुदायिक प्रसारण वह चरण है, जहां एक नए संक्रमण के स्रोत की पहचान नहीं की जा सकती है।

भारत के इस राज्य में तेज़ वर्षा की संभावना , IMD ने दी चेतावनी

केंद्र सरकार बिजली उपभोक्ताओं को देने जा रही बड़ा तोहफा, बिल में मिलेगी बड़ी राहत

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केंद्र पर कटाक्ष किया और कहा कि केंद्र को सामुदायिक प्रसारण को स्वीकार करना चाहिए। “सामुदायिक प्रसारण एक तकनीकी शब्द है, लेकिन दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों से इतने अधिक मामलों के होने के बाद, सामुदायिक प्रसारण को स्वीकार किया जाना चाहिए था। लेकिन, यह केवल भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के केंद्र और वैज्ञानिक हैं जो ऐसा कह सकते हैं, हालांकि संक्रमण समुदाय में फैल रहा है, “जैन ने शनिवार को कहा।

Best Sellers in Health & Personal Care

शीर्ष Bluetooth स्पीकर जिन्हें आप online सस्ते में खरीद सकते है

देश में कोविद19 शिखर के कई पूर्वानुमानों पर, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अक्सर ये भविष्यवाणियां विफल हो जाती हैं। “एक महामारी वक्र के आरोही, शिखर और अवरोही चरण होते हैं। भारत शहरी, अर्ध-शहरी और ग्रामीण आबादी के कई हिस्सों में है। एक शिखर की भविष्यवाणी करने वाले गणितीय मॉडल कई मान्यताओं पर आधारित हैं, जो हमेशा सटीक नहीं हो सकते हैं, ”मंत्री ने कहा।

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram