अलकायदा के नौ संदिग्ध आतंकवादी भारत में गिरफ्तार, खबर पढ़ चौक जाएंगे आप...

अलकायदा के नौ संदिग्ध आतंकवादी भारत में गिरफ्तार, खबर पढ़ चौक जाएंगे आप…

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

अलकायदा के नौ संदिग्ध आतंकवादी भारत में गिरफ्तार, खबर पढ़ चौक जाएंगे आप…

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल और केरल में छापे मारकर अलकायदा के नौ संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनमें से छह आतंकी बंगाल के मुर्शिदाबाद और तीन केरल के एर्नाकुलम से गिरफ्तार किए गए हैं। इन्हें दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में धमाके करने की जिमेदारी सौंपी गई थी।

 

शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि इन लोगों को सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान में मौजूद अलकायदा के आतंकवादियों ने कट्टरपंथी बनाया था।

गिरफ्तार किए गए आतंकियों में लियु ईन अहमद, अबु सूफियान, नजमुक शाकिब, मैनुल मंडल, अल मैमुन कमाल और अतीतुर रहमान पश्चिम बंगाल से हैं, जबकि मोसारफ हुसैन, याकूब बिस्वास और मुर्शीद हसन केरल से। एनआईए के मुताबिक, उसे देश के कई हिस्सों में अलकायदा के मॉड्यूल एटिव होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद 11 सितंबर को केस दर्ज किया गया था।

एस जयशंकर की मां का निधन, मंत्री ने ट्विटर पर दिया संदेश

एनआईए ने बताया कि यह गिरोह आतंकवाद के लिए पैसे जुटाने में लगा हुआ था। गिरोह के कुछ सदस्य हथियार और गोलाबारूद खरीदने के लिए दिल्ली जाने वाले थे। छापेमारी में बड़ी मात्रा में डिजिटल डिवाइस, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, फायर आर्स, घर में ही बने कवच और एसप्लोसिव डिवाइस बरामद किए गए हैं।

पाक जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने की पूरी कोशिश में : DGP दिलबाग सिंह

भारत को अन्य पड़ोसी देशों के साथ बातचीत करने की आवश्यकता : फारूक अब्दुल्ला

सेंटर ने फ्लिपकार्ट, अमेज़न, स्नैपडील को नकली खादी उत्पादों को बेचने से माना किया

[signoff]