गिलगित

गिलगित-बाल्टिस्तान को पूर्ण प्रांत बनाने वाला है पाकिस्तान: रिपोर्ट

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

गिलगित-बाल्टिस्तान को पूर्ण प्रांत बनाने वाला है पाकिस्तान: रिपोर्ट

 Best Sellers in Health & Personal Care

पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान को एक पूर्ण प्रांत का दर्जा देने का फैसला किया है, गुरुवार को एक पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट ने एक वरिष्ठ मंत्री के हवाले से कहा। भारत ने पाकिस्तान को स्पष्ट रूप से अवगत कराया है कि गिलगिट और बाल्टिस्तान के क्षेत्रों सहित जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के पूरे केंद्र शासित प्रदेश अपने पूर्ण कानूनी और अपरिवर्तनीय परिग्रहण के आधार पर देश का अभिन्न अंग हैं।

सैमसंग गैलेक्सी A31 की कीमत घाटी, online मिल रहा है इतने दाम में

 Best Sellers in Toys & Games

एक्सप्रेस ट्रिब्यून में एक रिपोर्ट के अनुसार, कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान मामलों के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान जल्द ही इस क्षेत्र का दौरा करेंगे और गिलगित-बाल्टिस्तान को सभी संवैधानिक अधिकारों के साथ पूर्ण प्रांतकरने की औपचारिक घोषणा करेंगे।  गंडापुर ने कहा कि गिलगित-बाल्टिस्तान को नेशनल असेंबली और सीनेट सहित सभी संवैधानिक निकायों पर पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। सभी हितधारकों के साथ परामर्श के बाद, संघीय सरकार ने सैद्धांतिक रूप से गिलगित-बाल्टिस्तान को संवैधानिक अधिकार देने का फैसला किया है, मंत्री ने संवाददाताओं से कहा।

Best Sellers in Grocery & Gourmet Foods

शीर्ष Bluetooth स्पीकर जिन्हें आप online सस्ते में खरीद सकते है

भारत ने जताई आपत्तियां

भारत ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार या उसकी न्यायपालिका के पास अवैध रूप से और जबरन उसके कब्जे वाले क्षेत्रों पर कोई लोकल स्टैंड नहीं है। भारत इस तरह की कार्रवाइयों और जम्मू-कश्मीर के भारतीय क्षेत्र के पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाकों में भौतिक परिवर्तन लाने के प्रयासों को पूरी तरह से खारिज करता है। इसके बजाय, पाकिस्तान को अपने अवैध कब्जे के तहत सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली कर देना चाहिए, विदेश मंत्रालय ने मई में इस्लामाबाद के पाकिस्तान के कब्जे वाले क्षेत्रों में सामग्री परिवर्तन लाने के प्रयासों का विरोध करते हुए कहा।

सैमसंग गैलेक्सी A21s Price, specifications और offers

श्री गंडापुर ने यह भी कहा कि Moqpondass विशेष आर्थिक क्षेत्र पर चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के तहत काम शुरू होगा। CPEC, जो चीन के झिंजियांग प्रांत के साथ पाकिस्तान के बलूचिस्तान में ग्वादर पोर्ट को जोड़ता है, बीजिंग की महत्वाकांक्षी बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (BRI) की प्रमुख परियोजना है। CPEC 2013 से पूरे पाकिस्तान में निर्माणाधीन बुनियादी ढांचे और अन्य परियोजनाओं का एक संग्रह है।

केंद्र देगा स्वचालित मार्ग के तहत रक्षा क्षेत्र में 74% तक FDI की अनुमति

IPL 2020: पांच रिकॉर्ड जो रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए बनाए

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram