दिल्ली सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों को 80% ICU बेड COVID19 मरीजों के लिए आरक्षित करने को कहा

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:32 AM GMT
दिल्ली सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों को 80% ICU बेड COVID19 मरीजों के लिए आरक्षित करने को कहा
x
दिल्ली सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों को 80% ICU बेड COVID19 मरीजों के लिए आरक्षित करने को कहा कोरोनोवायरस रोग (कोविद19) के साथ रोगियों के

दिल्ली सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों को 80% ICU बेड COVID19 मरीजों के लिए आरक्षित करने को कहा

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

कोरोनोवायरस रोग (कोविद19) के साथ रोगियों के अस्पतालों की संख्या बढ़ने के साथ, दिल्ली के अस्पतालों में ICU बेड कम पड़ रहे है। दिल्ली कोरोना ऐप के अनुसार, अस्पतालों में कोविद19 रोगियों के इलाज के लिए रखे गए कुल 2,201 ICU बेड में से केवल 35% सोमवार की सुबह तक खाली हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, दिल्ली सरकार ने कल 28 बड़े निजी अस्पतालों को कोविद19 रोगियों के लिए अपने ICU बेड का 80% आरक्षित करने का आदेश दिया।

Samsung Galaxy M51 Price, Sale and Offers

सरकार ने अस्पताल के बेड की आवश्यकता का आकलन करने के लिए जून की शुरुआत में एक समिति का गठन किया था। तब के रुझानों के आधार पर, समिति ने प्रेडिक्ट किया था कि दिल्ली को जून के अंत तक 15,000 और मध्य जुलाई तक 42,000 बिस्तर की आवश्यकता होगी। हालांकि, जून के अंत में संख्या घटने लगी। इस बीच, सरकार ने अपनी बेड क्षमता 15,000 से ऊपर कर दी थी और अगस्त में धीरे-धीरे इसे कम करना शुरू कर दिया जब नए मामलों के साथ-साथ अस्पताल में भर्तियों में भी गिरावट देखी गई। वर्तमान में, दिल्ली में सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों में कोविद19 रोगियों के इलाज के लिए 14,397 बेड हैं। इनमें से, केवल 15% बेड ICU में हैं।

Sony Bravia 80 cm (32 inches) HD Ready LED TV

COVID19 मामलों

ICU बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के लिए, सरकार ने सबसे पहले अपने स्वयं के अस्पतालों - लोक नायक, गुरु तेग बहादुर, और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को निर्देशित किया था - आईसीयू बिस्तरों की संख्या को बढ़ाने के लिए। तीन अस्पतालों में वर्तमान में 600 आईसीयू बेड हैं जिनमें से लगभग 48% खाली हैं। यह बड़े निजी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल हैं जहा आईसीयू बेड कम पड़ रहे है, इन अस्पतालों में ICU बेड का लगभग 85% हिस्सा अक्सर भरा रहता है।

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story