Health

ब्राजील, तुर्की ने Vaccine Sputnik V के तीसरे चरण के परीक्षण की योजना बनाई

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:32 AM GMT
ब्राजील, तुर्की ने Vaccine Sputnik V के तीसरे चरण के परीक्षण की योजना बनाई
x
ब्राजील, तुर्की ने Sputnik V के तीसरे चरण के परीक्षण की योजना बनाई कोरोना Vaccine के लिए एक Vaccine खोजने की दौड़ जारी है लेकिन उस खोज

ब्राजील, तुर्की ने Vaccine Sputnik V के तीसरे चरण के परीक्षण की योजना बनाई

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

कोरोना वायरस के लिए एक Vaccine खोजने की दौड़ जारी है लेकिन उस खोज में अब तक एक मिश्रित सप्ताह रहा है। ड्रगमेकर ने गुरुवार को समाचार एजेंसियों को बताया कि एस्ट्राजेनेका को एक महिला के गंभीर न्यूरोलॉजिकल लक्षणों के विकसित होने के कारण अपने Vaccine परीक्षणों को रोकना पड़ा।

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

Samsung Galaxy M51 Price, Sale and Offers

कोरोना वायरस दुनिया भर में 28 मिलियन से अधिक लोगों को प्रभावित कर चुका है। 900,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। भारत ने 90,000 से अधिक मामलों की सूचना दी है और वर्तमान में प्रति दिन कम से कम 100,000 मामलों की रिपोर्टिंग करने के करीब है।

टॉप Electronic Gadgets आप Amazon पर खरीद सकते है

इन स्मार्ट फ़ोन्स पर चल रहे है जबरजस्त ऑफर्स, पढ़िए पूरी खबर

कोरोनो वायरस वैक्सीन के नवीनतम विकास:

• यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के कार्यालय ने गुरुवार को कहा है कि कोविद19 Vaccine के आपातकालीन प्राधिकरण को प्रभावशीलता के एक उच्च मानक को पूरा करना होगा, जो इस तरह की मंजूरी के लिए सामान्य रूप से आवश्यक होगा।

सैमसंग ने 7000mAh की बैटरी के साथ गैलेक्सी M51 लॉन्च किया: price, specifications

• बोलसनारो के नेतृत्व वाली ब्राज़ील सरकार को अभी यह तय नहीं करना है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के नेतृत्व में दुनिया भर में वैक्सीन आवंटन योजना COVAX सुविधा में शामिल होना है या नहीं। COVAX का लक्ष्य 2021 के अंत तक कोरोना वायरस वैक्सीन की 2 मिलियन खुराक की खरीद और वितरण करना है। ब्राजील के लिए WHO के नेतृत्व वाली पहल में शामिल होने की समय सीमा 18 सितंबर को समाप्त हो रही है।

Savlon Surface Disinfectant Spray

Vaccine

• डब्ल्यूएचओ ने एस्ट्राज़ेनेका के कोरोना वायरस Vaccine परीक्षणों के हाल के ठहराव को 'वेक-अप कॉल' कहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुख्य वैज्ञानिक डॉ। सौम्या स्वामीनाथन ने कहा कि वैश्विक समुदाय को यह महसूस करने की आवश्यकता है कि "अनुसंधान में उतार-चढ़ाव हैं।"

Royal Enfield ने भारत के बाहर पहला असेंबली प्लांट स्थापित किया

• तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा कि राष्ट्र का स्वास्थ्य मंत्रालय अगले सप्ताह तय करेगा कि रूस के कोरोना वायरस Vaccine स्पुतनिक वी के चरण III परीक्षण का आयोजन किया जाए या नहीं। “हमारी Vaccine विज्ञान टीम ने आने वाले दिनों में इस मुद्दे पर अपना मूल्यांकन किया है। हम अगले हफ्ते रूस में वैक्सीन के लिए तीसरे चरण के काम की अनुमति दे सकते हैं, ”उन्होंने रॉयटर्स से बात करते हुए कहा।

60% ON DESK ORGANIZER

• ब्राजील के बाहिया राज्य ने मंगलवार को रूस के स्पुतनिक वी Vaccine का परीक्षण करने के लिए एक गोपनीयता समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और अंविसा, ब्राजील के स्वास्थ्य नियामक, जैसे ही 500 खुराक प्राप्त करेंगे, परीक्षण प्रोटोकॉल को मंजूरी दे देंगे। गवर्नर रुई कोस्टा ने रायटर को बताया कि ब्राजील Vaccine की 50 मिलियन खुराक भी खरीदेगा और शुक्रवार को उस फैसले के लिए प्रतिबद्ध होगा।

ASGARD® 3 Layer Protective Face Mask

Vaccine

Best Sellers in Watches

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

प्रतिदिन 100,000 COVID19 केस के करीब पहुँचने वाला है INDIA

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story