राष्ट्रीय

5G Network In India: 5G सर्विस लेते ही वीडियो कॉलिंग में होगा बड़ा बदलाव, जान गए तो मजा आ जाएगा

5G Network In India
x

5G Network In India

5G Network Benifits Of Hindi: देश में 5जी नेटवर्क लांच कर दिया गया है. बदलते दौर में टेक्नोलॉजी भी तेजी से बदल रही है.

5G Network Benifits Of Hindi: देश में 5जी नेटवर्क लांच कर दिया गया है. बदलते दौर में टेक्नोलॉजी भी तेजी से बदल रही है. आपको याद होगा की हमने 1G से शुरुआत की थी. इसके बाद 2G, 3G और 4G और अब 5G नेटवर्क इस्तेमाल करने जा रहे है. 5G सर्विस कई मामलों में बेहतर और तेज होगी इसके बारे में आज हम इस लेख में आपको विस्तार से बताने जा रहे है.

5G नेटवर्क में क्या होगा खास

रिपोर्ट्स के मुताबिक 4G के मुकाबले 5G की स्पीड 10 गुना फास्ट हो जाएगी. ये इंटरनेट में एक क्रांति लाएगी. बड़ी से बड़ी फाइल सेकंडो में डाउनलोड हो जाएगी. आपके गूगल पर सर्च करते ही रिजल्ट सामने होगा. डाउनलोडिंग स्पीड इतनी ताबड़तोड़ होगी की बड़ी से बड़ी फिल्मे मिंटो में डाउनलोड होगी.

Video कॉल में होगा बड़ा बदलाव

4G नेटवर्क में हमने देखा नेटवर्क जाता है तो वीडियो कॉल करने में बेहद दिक्कत का सामना करना पड़ता है. लेकिन इस बार 5जी सर्विस एक्टिवेट होने के बाद वीडियो कालिंग में एक अलग सा मजा देखने को मिलेगा.

वीडियो कॉलिंग होगी शानदार

5जी सर्विस पूरी तरह से लागू होने के बाद आपको वीडियो कॉलिंग के दौरान वीडियो की क्वालिटी कैसे मिलेगी जैसा कि आप रिकॉर्डेड वीडियो देख रहे हो मतलब रुक-रुक कर वीडियो कॉलिंग वाला सिस्टम पूरी तरह से खत्म हो जाएगा और वीडियो कॉलिंग फ्लूएंट और फास्ट होगी.

Next Story