राष्ट्रीय

5g Launch : जल्द ही अब इन शहरों में भी लांच होगी 5जी सर्विस, जानें शहरों के नाम

5g Launch : जल्द ही अब इन शहरों में भी लांच होगी 5जी सर्विस, जानें शहरों के नाम
x
5G Services Are Coming To These Cities Soon : देश के चुनिंदा शहरों में 5जी सर्विस लांच करने के बाद जल्द ही Airtel और Jio अपनी 5g सर्विस को देश के इन शहरों में भी शुरू करेंगी।

Jio And Airtel 5G Services Are Coming To These Cities Soon : अक्टूबर महीने की शुरुआत में ही देश के PM Narendra Modi ने भारत में ऑफिसियली 5G सर्विसेस लांच (5g Service Launch) कर दी है, शुरुआत में जिओ (Jio) और एयरटेल (Airtel) ने कुछ चुनिंदा शहरों में अपने 5G सर्विस (5g Service Launch Cities) शुरू भी कर दी है. जबकि अन्य सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां अभी इसमें भाग नहीं ले पाईं हैं. लेकिन जल्द ही इन शहरों के बाद जिन सिटीज में 5g सर्विस को शुरू किया जाना है उसकी लिस्ट दोनों ही कंपनियों के पास है, जिसके बारे में आपको हम बताने वाले हैं;

5जी रोलऑउट के पहले फेज के शहर

रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार ने 5G सर्विस (5g Service) को शुरू करने के लिए पहले फेज में जिन शहरों के नाम दिए थे (5g Service Phase 1 Cities) , वे हैं- अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, और पुणे थे। लेकिन अभी इनमे से कुछ ही शहरों के यूजर्स 5जी का आनंद ले रहें हैं, क्योंकि दोनों ही कंपनियों ने रोलऑउट के पहले फेज के सभी शहरों में अपनी सर्विस नहीं चालू की है।

इन शहरों में चालू होंगी 5 जी सर्विस

Jio 5g Kin Shahron Me Chalu Hoga? Jio 5G ने अभी अपनी सर्विस को देश के चार शहरों में लांच कर दिया है, ये चार शहर प्रमुख हैं- दिल्ली, मुंबई, वाराणसी, और कोलकाता।

इस हिसाब से फेज 1 में बचे हुए शहरों में भी अब Jio 5 की जल्द ही शुरुआत होगी। ये शहर होंगे- Ahmedabad, Gandhinagar, Gurugram, Bengaluru, Chandigarh, Chennai, Hyderabad, Jamnagar, Lucknow, And Pune में शुरू की जाएगी।

और जब यह लिस्ट कम्प्लीट हो जाएगी तो फिर अन्य शहरों में 5G सर्विस लांच की जाएगी।

Airtel 5g Kin Shahron Me Launch Hoga?

Airtel ने भी लिस्ट के हिसाब से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई , सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में Airtel 5g सेवाएं शुरू कर दी हैं।

लिस्ट को कम्प्लीट करने लिए एयरटेल जल्द ही गांधीनगर, गुरुग्राम, चंडीगढ़, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ और पुणे में लांच होगा।

Next Story