राष्ट्रीय

5G Launch In india Latest Update 2022: 5G सर्विस को लेकर लेटेस्ट अपडेट, आपके गांव में 5जी सर्विस चालू हुई या नहीं ऐसे चेक करे

5G Launch In india
x

5G Launch In india

भारत में 1 अक्टूबर से 5G सेवा की शुरुआत हो चुकी है. 1 अक्टूबर से देश के कई शहरो में 5G की शुरुआत कर दी गई है.

5G Launch In india Latest Update: भारत में 1 अक्टूबर से 5G सेवा की शुरुआत हो चुकी है. 1 अक्टूबर से देश के कई शहरो में 5G की शुरुआत कर दी गई है. माना जा रहा है की आने वाले 2023 में हर तरफ 5G सेवा का जाल होगा. जियो और एयरटेल ने 5G सेवा के विस्तार की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

चंद सेकण्ड में होगा डाउनलोड

5G Service से आप कुछ सेकंडो में डाउनलोड कर सकते हैं. HD क्वालिटी के साथ वीडियो कॉल (Video Call) और यूट्यूब (You Tube) की बेहतरीन क्वालिटी के साथ देखने को मिलेगा.

5G सर्विस के लिए खरीदना होगा नया सिम कार्ड (You will have to buy a new SIM card for 5G service)

भारत में 5G सर्विस के साथ मन में एक सवाल खड़ा होता है की क्या 5G के लिए नई सिम खरीदनी होगी। इस लेख में इसका जवाब जाने है. यदि आपका फोन 5G स्मार्टफोन है तो आप 5G सर्विस का यूज कर पाएंगे। लेकिन यदि आपका फोन 5जी सर्विस सपोर्ट नहीं करता है आपका फोन केवल 4G स्मार्टफोन है. तो ऐसी स्थिति में आप 5जी सर्विस इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. एयरटेल के कस्टमर को नया सिम कार्ड खरीदने की जरूरत नहीं है. यूजर्स को एयरटेल की 5G सर्विस मौजूदा सिम कार्ड पर ही मिलेगी.

किस गांव में कब तक 5जी सर्विस मिलेगी

5जी सेवा शुरू होते ही दिल्ली मुंबई कोलकाता बैंगलोर हैदराबाद सिलीगुड़ी वाराणसी और चेन्नई शहर में पहली शुरुआत की गई है. अब धीरे-धीरे हर जगह 5जी की शुरुआत होगी, फिलहाल एयरटेल की ओर से 8 शहरों में 5जी की शुरुआत की गई है. मार्च 2024 तक एयरटेल कंपनी द्वारा गांव के हर गांव में, 2023 तक जियो और वोडाफोन द्वारा 5जी सेवा मुहैया कराई जाएगी. 2023 के अंत तक रूप और ढाणियों को सभी गांवों से 5जी सेवा मुहैया करा दी जाएगी.


Next Story