Health

कक्षा 9 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल खुलने को लेकर बड़ी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
कक्षा 9 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल खुलने को लेकर बड़ी खबर
x
कक्षा 9 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल खुलने को लेकर बड़ी खबर जैसा कि सरकार ने अनलॉक 4 में चरण-वार गतिविधियों को अनलॉक करना शुरू किया है,

कक्षा 9 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल खुलने को लेकर बड़ी खबर

सैमसंग गैलेक्सी M31s Reviews, price और specifications

जैसा कि सरकार ने अनलॉक 4 में चरण-वार गतिविधियों को अनलॉक करना शुरू किया है, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को स्वैच्छिक आधार पर कक्षा 9 और कक्षा 12 के छात्रों के लिए आंशिक रूप से फिर से खोलने के लिए एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) जारी किया है ताकि वे शिक्षकों से मार्गदर्शन प्राप्त कर सकें। मंत्रालय ने कहा कि इसे 21 सितंबर से अनुमति दी जाएगी।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविद19 के संदर्भ में अपने शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्वैच्छिक आधार पर 9 वीं -12 वीं कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूलों को आंशिक रूप से फिर से खोलने के लिए एसओपी जारी किया।

Best Sellers in Watches

Best Sellers in Beauty

स्वास्थ्य मंत्रालय के नए दिशानिर्देशों में एसओपी में कोविद19 के खिलाफ विभिन्न सुरक्षा उपाय शामिल हैं। मंत्रालय ने जारी दिशानिर्देशों में कहा, "इन उपायों को इन स्थानों पर सभी (शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों) द्वारा पालन किया जाना चाहिए।"
एसओपी के अनुसार कक्षा 9 वीं और 12 वीं के छात्र जो अपने शिक्षकों से बात करने के लिए अपने स्कूल जाने की इच्छा रखते हैं, उन्हें अपने माता-पिता या अभिभावकों की लिखित सहमति जमा करनी होगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सामाजिक सुरक्षा संबंधी सावधानियाँ जारी कीं जैसे कि हाथ धोने और फेस मास्क का उपयोग। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी एसओपी में उल्लिखित दिशानिर्देश नीचे दिए गए हैं:

Central Coalfields Ltd मे 1565 पद के लिए भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी

- जहां तक ​​संभव हो, कम से कम 6 फीट की शारीरिक दूरी। - अनिवार्य किए जाने वाले फेस कवर / मास्क का उपयोग। - साबुन से हाथ धोना (कम से कम 40-60 सेकंड के लिए) यहां तक ​​कि जब हाथ दृष्टिहीन रूप से गंदे न हों।
- जहां भी संभव हो, अल्कोहल-आधारित हैंड सैनिटाइज़र (कम से कम 20 सेकंड के लिए) का उपयोग किया जा सकता है। - जहां भी संभव हो, आरोग्य सेतु ऐप की स्थापना और उपयोग करे।

IFB 6.5 kg Fully-Automatic Front Loading Washing Machine

कक्षा

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Travel Adapter Price Rs. 449

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story