Health

रूस ने Covid19 वैक्सीन Sputnik V के पहले बैच को सार्वजनिक रूप से जारी किया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
रूस ने Covid19 वैक्सीन Sputnik V के पहले बैच को सार्वजनिक रूप से जारी किया
x
रूस ने Covid19 वैक्सीन Sputnik V के पहले बैच को सार्वजनिक रूप से जारी किया रूस के गैमलेया नेशनल रिसर्च सेंटर ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड माइक

रूस ने Covid19 वैक्सीन Sputnik V के पहले बैच को सार्वजनिक रूप से जारी किया

सैमसंग गैलेक्सी M31s Reviews, price और specifications

रूस के गैमलेया नेशनल रिसर्च सेंटर ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी और रूसी डायरेक्ट इनवेस्टमेंट फंड (आरडीआईएफ) द्वारा विकसित Covid19 के खिलाफ Sputnik V वैक्सीन का पहला बैच नागरिक परिसंचरण में जारी किया गया है, निकटतम भविष्य में क्षेत्रीय प्रसव की योजना है। रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी।

Redmi Note 9 reviews: specifications, performance and price

"रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय के गामाले नेशनल रिसर्च सेंटर ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी द्वारा विकसित नए corona virus संक्रमण की रोकथाम के लिए 'गम-कॉविड-वैक' [Sputnik V] टीके का पहला बैच आवश्यक पारित कर दिया है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "रोजज़्रवनादज़ोर [चिकित्सा उपकरण नियामक] की प्रयोगशालाओं में गुणवत्ता परीक्षण और नागरिक परिसंचरण में जारी किया गया है।"

Best Sellers in Watches

Best Sellers in Beauty

रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय ने 11 अगस्त को Sputnik V नाम के Covid19 के खिलाफ पहला टीका पंजीकृत किया था। मास्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने रविवार को उम्मीद जताई कि रूसी राजधानी के अधिकांश निवासियों को कुछ महीनों के भीतर corona virus के खिलाफ टीका लगाया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश के क्षेत्रों में रूसी वैक्सीन के पहले बैचों की डिलीवरी निकटतम भविष्य में करने की योजना है।

Mi Earphone

Today’s Deals At Amazon

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook,
Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story