राष्ट्रीय

सऊदी के बाद, पाक FM कुरैशी कश्मीर समर्थन के अब इस देश के पास पहुंचे

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
सऊदी के बाद, पाक FM कुरैशी कश्मीर समर्थन के अब इस देश के पास पहुंचे
x
सऊदी के बाद, पाक FM कुरैशी कश्मीर समर्थन के अब इस देश के पास पहुंचे पाकिस्तान के विदेश मंत्री मखदूम शाह महमूद कुरैशी प्रधान

सऊदी के बाद, पाक FM कुरैशी कश्मीर समर्थन के अब इस देश के पास पहुंचे

टॉप 10 EARPHONES जो AMAZON पर 1000 रुपए के अंदर मिल रहे हैं

पाकिस्तान के विदेश मंत्री मखदूम शाह महमूद कुरैशी प्रधान मंत्री इमरान खान द्वारा रेखांकित किए जाने के कुछ दिनों बाद गुरुवार को अपने चीनी समकक्षों के साथ 'रणनीतिक स्तर' पर चर्चा के लिए बीजिंग के लिए रवाना हो रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान का भविष्य उसके लंबे समय तक सहयोगी चीन के साथ जुड़ा हुआ है।
कुरैशी के साथ विदेश सचिव सोहेल महमूद सहित राजनयिकों की एक टीम होगी, जो कि विकास से परिचित लोगों ने कहा।

BEST TRAVEL ACCESSORIES जो हर यात्री को ट्रेवल करते समय काम आएंगे

कुरैशी चीन के विदेश मंत्री और राज्य के काउंसलर वांग यी से मिलने वाले हैं।
चीन और इस्लामाबाद की रिपोर्टों के अनुसार, एजेंडा में, बेल्ट और सड़क परियोजनाओं, द्विपक्षीय संबंधों और राष्ट्रपति शी जिनपिंग की पाकिस्तान की यात्रा की तैयारियों के बारे में चर्चाएं हैं जो इस वर्ष के अंत में होने की उम्मीद थी।
कुरैशी से कश्मीर पर पाकिस्तान के रुख के लिए समर्थन मांगने और पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन गतिरोध पर चर्चा करने की भी उम्मीद है।

टॉप Electronic Gadgets आप Amazon पर खरीद सकते है

पीएम इमरान खान ने इस सप्ताह चीन के साथ संबंधों के महत्व को रेखांकित किया था जब उन्होंने एक टेलीविजन साक्षात्कार में, जोर देकर कहा था कि सऊदी अरब के साथ संबंधों में टूट के बारे में रिपोर्ट "निराधार" थी। चीन पर, पीएम खान ने कहा, पाकिस्तान चीन के साथ संबंध मजबूत कर रहा था। "यह स्पष्ट होना चाहिए कि हमारा भविष्य चीन के साथ जुड़ा हुआ है ... चीन को भी पाकिस्तान की बहुत आवश्यकता है," उन्होंने कहा। "चीन हमारा एकमात्र दोस्त है जो अच्छे और बुरे समय में पाकिस्तान के साथ राजनीतिक रूप से स्थिर रहा है," पीएम खान ने कहा था।

Baidyanath Mahabhringraj Tail - 100 ml (Pack of 2)

Beardhood Hand Sanitizer Spray With 70 Ethyl Alcohol 1000ml

जैसे कि जब सऊदी साम्राज्य ने 2018 में रियाद द्वारा विस्तारित 3 अरब डॉलर के ऋण में से $ 1 बिलियन वापस करने की मांग करके अपनी नाराजगी का संकेत दिया, तो पाकिस्तान ने चीन का रुख किया।
कुरैशी की बीजिंग यात्रा एक ऐसे समय में हुई है जब वह इस्लामाबाद में, बिना इमरान खान सरकार के, इस्लामिक देशों के संगठन, या OIC की बैठक में कश्मीर के विदेश मंत्रियों की बैठक नहीं करने के लिए इस्लामाबाद में हमला कर रहा है।
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा ने इस्लामाबाद और रियाद के बीच संबंधों को अच्छे बनाने के प्रयास में इस सप्ताह सऊदी अरब का त्वरित दौरा किया।

Handcrafted Bathing Soaps - Charcoal | Vilvah | Vettiver

कुरैशी ने ओआईसी के मंच के बाहर कश्मीर पर एक सम्मेलन के लिए अन्य मुस्लिम देशों से संपर्क करने की धमकी दी थी और बात सऊदी प्रिंस को अच्छी नहीं लगी। नई दिल्ली और रियाद के राजनयिकों के अनुसार जनरल बाजवा को पता चला है कि कुरैशी की टिप्पणी पर इमरान खान को खेद व्यक्त किया गया है और सऊदी अरब को OIC के भीतर छोटे समूह की बैठक के लिए सहमत होने को कहा है, जिसे औपचारिक रूप से कश्मीर पर OIC संपर्क समूह कहा जाता है।
सभी उपलब्ध संकेतों से, जनरल बाजवा को सऊदी से कोई मदद नहीं मिली।

Best Sellers in Baby Products

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करिये

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Best Sellers in Clothing & Accessories

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story