राष्ट्रीय

IPL 2020 : Dream11 होगी आईपीएल की Sponsor, 222 करोड़ में Rights हासिल किए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
IPL 2020 : Dream11 होगी आईपीएल की Sponsor, 222 करोड़ में Rights हासिल किए
x
IPL 2020: BCCI ने मंगलवार को IPL को Sponcer करने वाली कंपनी का ऐलान कर दिया है. Fantasy Cricket Platform Dream11 ने IPL की Sponcership

IPL 2020: BCCI ने मंगलवार को IPL को Sponsor करने वाली कंपनी का ऐलान कर दिया है. Fantasy Cricket Platform Dream11 ने IPL की Sponsorship हासिल कर ली है. Dream11 ने IPL के अधिकार (Rights) 222 करोड़ में हासिल किए हैं.

Dream11 Vivo की जगह इस सत्र में IPL की मुख्य प्रायोजक होगी. IPL Governing Council के Chairman ब्रजेश पटेल के अनुसार Dream11 ने 222 करोड़ में IPL का प्रयोजन हासिल किया है.

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते इस वर्ष IPL 2020 का आयोजन भारत में नहीं हो पाया. न ही IPL के केलिन्डर के अनुसार इसका आयोजन हुआ है. इस वर्ष संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक IPL का आयोजन किया गया है.

बता दें भारत और चीन के बीच हुई सैन्य झड़प की वजह से IPL से चीनी मोबाइल कंपनी Vivo की स्पोंसरशिप ख़त्म करने की मांग भारतीयों द्वारा लगातार की जा रही थी. इसके पहले ही Vivo ने IPL की स्पोंसरशिप से हाँथ पीछे खींच लिए थे.

Fantasy Cricket Platform Dream11 के साथ Unecademy और Byju's IPL को Sponsor करने की दौड़ में शामिल थी. Dream11 ने दोनों को पछाड़ते हुए 222 करोड में इसका प्रयोजन हासिल कर लिया है.

साथ ही इस बार IPL के आठों फ्रेंचाइजियों को भी बड़ा झटका लगने वाला है. हर साल उन्हें 440 करोड़ रुपए में से हिस्सा मिलता था, इस बार उन्हें लगभग आधी राशि (222 करोड़) में से हिस्सा मिलेगा.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

ऑस्ट्रेलिया के नागरिको को कोरोना वायरस वैक्सीन सफल होने पर मुफ्त मिलेगी

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा का इस्तीफा, ADB में शामिल होने के लिए तैयार

वैक्सीन को लेकर चीन ने दी खुशखबरी, बोला दिसंबर तक आ जाएगी बाजार मे

रोहित शर्मा और मनिका बत्रा के साथ इन खिलाड़ियों को मिलेगा खेल रत्न

जब पति-पत्नी ने मरते दम तक निभाया एक-दूसरे का साथ, आपको रुला देगी इनकी कहानी

गृहमंत्री अमित शाह को एम्स में कराया गया भर्ती, कुछ दिन पहले कोरोना से जीती थी जंग

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story