प्लाज्मा थेरेपी

प्लाज्मा थेरेपी तभी प्रभावी होती है जब समय पर लिया जाए: सत्येंद्र जैन

Health राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

प्लाज्मा थेरेपी तभी प्रभावी होती है जब समय पर लिया जाए: सत्येंद्र जैन

 Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि जब एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कोविद -19 रोगियों पर प्लाज्मा थेरेपी ने वायरस के कारण होने वाले घातक जोखिम को कम करने में बहुत नैदानिक ​​लाभ नहीं दिखाया है, उनका मतलब यह नहीं है कि प्लाज्मा थेरेपी अप्रभावी थी।

BEST TRAVEL ACCESSORIES जो हर यात्री को ट्रेवल करते समय काम आएंगे

“उन्होंने” डॉ गुलेरिया यह नहीं कहा कि प्लाज्मा थेरेपी प्रभावी नहीं थी। उन्होंने कहा कि संक्रमण के एक उन्नत चरण के बाद यह प्रभावी नहीं है। अगर मरीज को वेंटिलेटर की जरूरत है, तो उसे समय पर दिया जाए, तो यह प्रभावी है।

top viral videos of this century

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को नई दिल्ली में कोविद -19 के कुल 1,299 नए मामले सामने आए, जिसमें 10,348 सक्रिय मामलों सहित कुल मामलों की संख्या 1,41,531 थी। दिल्ली के पसचिम विहार में 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना पर जैन ने कहा कि यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। जैन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक निवास की स्थिति के बारे में भी बताया जिसमें कथित तौर पर एक दरार वाली छत और रिसाव की समस्या थी। “यह एक बहुत पुरानी इमारत है और उनके वर्तमान निवास से शिफ्टिंग के बारे में कुछ भी तय नहीं किया गया है। वर्तमान में, इसकी संरचनात्मक अखंडता का परीक्षण किया जा रहा है। ”

दुनिया के सबसे भाग्यशाली लोग जो मौत के मुँह से बच निकले… देखें Video

वायरल न्यूज़ के लिए AJEEBLOG.COM विजिट करे 

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram