राष्ट्रीय

Live : PM मोदी ने रखी राम मंदिर की आधारशिला, मोहन भागवत-सीएम योगी भी रहे मौजूद

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
Live : PM मोदी ने रखी राम मंदिर की आधारशिला, मोहन भागवत-सीएम योगी भी रहे मौजूद
x
अयोध्या/लखनऊ. प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन में शामिल होंगे. इसके लिए वे अयोध्या पहुँच चुके

अयोध्या/लखनऊ. अयोध्या में आज इतिहास रचा गया है. वर्षों तक अदालत में मामला चलने के बाद आज अयोध्या में राम मंदिर की नींव पड़ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया है. पीएम मोदी ने अयोध्या पहुंच हनुमानगढ़ी में पूजा की, जिसके बाद उन्होंने रामलला के दर्शन किए. भूमि पूजन के दौरान मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ समेत अन्य कुछ मेहमान शामिल रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रख दी है. भूमि पूजन की सभी प्रक्रिया करने के बाद प्रधानमंत्री ने शुभ मुहूर्त के वक्त शिला रखी. प्रधानमंत्री ने शिला रखकर वहां भूमि पर प्रणाम किया. पीएम मोदी ने ठीक 12.44.08 बजे शिला रखी.

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन में शामिल हुए. इसके लिए वे अयोध्या पहुंचे. भूमि पूजन के पूर्व वे हनुमानगढ़ी में 10 मिनट तक पूजा अर्चना करेंगे.

आज पूरे देश के लिए सबसे बड़ा दिन है. आज भारत की ओर से दुनिया में एक और इतिहास लिखा जाना है. 5 अगस्त उस दिन में शुमार हो गया है जिसका इंतजार लोग कई वर्षों से कर रहें थें. आज राम लला की जन्मस्थली अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन होना है.

अभिजीत मुहूर्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे. तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. अयोध्या पूरी तरह सज कर तैयार है. सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त हैं. मेहमान पहुंच चुके हैं. संघ प्रमुख मोहन भागवत, उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा समेत तमाम बड़ी हस्तियां मौके पर हैं. मंत्रोच्चार शुरू हो चुका है.

दीपो से दिव्य अयोध्या राम मंदिर, रंग बिरंगी रोशनी से नहाया सरयू

कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है. करोड़ों राम भक्तों का सालों का इंतजार आज पूरा हो जाएगा जब राम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी और विधिवत रूप से राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा.

कार्यक्रम को लेकर बनाए गए मंच पर पीएम मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास समेत केवल पांच लोग ही होंगे.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story