राष्ट्रीय

इस राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाना पड़ेगा मंहगा, भरना होगा 1 लाख का जुर्माना

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
इस राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाना पड़ेगा मंहगा, भरना होगा 1 लाख का जुर्माना
x
देश भर में कोरोना संक्रमण का लगातार बढ़ रहा है. इस बीच झारखण्ड राज्य ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाया है. राज्य में अब जुर्माना

देश भर में कोरोना संक्रमण का लगातार बढ़ रहा है. इस बीच झारखण्ड राज्य ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाया है. राज्य में अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाने वालों पर सरकार ने कड़ा फेंसला लेते हुए 1 लाख रूपए तक जुर्माना का प्रावधान रखा है.

मिली जानकारी के अनुसार झारखण्ड सरकार की केबिनेट में फैंसला लिया गया है कि राज्य में मास्क न लगाकर अपनी और दूसरों की जान को खतरा में डालने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

LAC पर चीन की एकतरफा कार्रवाई बर्दाश्त नहीं करेगा भारत, उम्मीद है चीनी सेना ईमानदारी से पीछे हटेगी : भारतीय विदेश मंत्रालय

झारखण्ड सरकार के अनुसार सार्वजनिक स्थानों में मास्क नहीं पहनने के नियम का उल्लंघन करने वालों पर अब सीधे 1 लाख रुपये का जुर्माना और झारखंड संक्रामक रोग अध्यादेश के तहत 2 साल तक की कैद की सजा हो सकती है.

अभी तक नहीं था कोई क़ानून

राज्य मंत्रिमंडल ने इस पर मंजूरी दे दी है. झारखंड में अभी तक कोई कानून नहीं था. इस तरह के जुर्म पर अधिकतम एक लाख रुपये तक का जुर्माना और दो साल कैद तक की सजा हो सकती है.

अध्यादेश लाया जाएगा

इसके लिए विधानसभा में अध्यादेश लाया जाएगा एवं सुनिश्चित किया जाएगा कि किन नियमों के उल्लंघन पर कितना जुर्माना एवं सजा का प्रावधान रखा जाए.

मध्यप्रदेश : एक और कांग्रेस विधायक ने विधानसभा की सदस्यता त्यागी, भाजपा में शामिल हुए

राज्य में कोरोना की स्थिति

झारखंड में बुधवार को COVID-19 के 439 नए मामले सामने आए, जबकि तीन और लोगों की मौत हो गई. राज्य में मरने वालों की संख्या 64 है. 3,570 सक्रिय मामले हैं. कुल 3,048 लोग अब तक अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

Sonu Sood ने फुटपाथ पर सो रही महिला को छत देने का वादा किया, पढ़िए पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter,
WhatsApp
, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story