राष्ट्रीय

पायलट गुट को बड़ा झटका, दो कांग्रेस विधायक निलंबित, केंद्रीय मंत्री के खिलाफ SOG ने दर्ज की FIR

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
पायलट गुट को बड़ा झटका, दो कांग्रेस विधायक निलंबित, केंद्रीय मंत्री के खिलाफ SOG ने दर्ज की FIR
x
पायलट गुट के दो विधायकों को निलंबित किया गया है, जबकि ऑडियो टेप के मामले में राजस्थान SOG ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ FIR दर्ज की है. 

जयपुर. राजस्थान में सियासी घमासान दिन प्रति दिन नई करवटें ले रहा है. अब गुरुवार को सचिन पायलट गुट को बड़ा झटका मिला है. पायलट गुट के दो विधायकों को निलंबित किया गया है, जबकि ऑडियो टेप के मामले में राजस्थान SOG ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ FIR दर्ज की है.

इसके पहले सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से भी बर्खास्त किया जा चुका है. साथ ही पायलट समेत उनके समर्थक विधायकों के खिलाफ SOG ने नोटिस जारी किया गया था. जिसके खिलाफ पायलट हाई कोर्ट पहुंचे थें. आज उसपर सुनवाई भी है.

दस लाख पार हुए कोरोना मरीज,देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 36429 नए मरीज

इस बीच विधायकों को तोड़ने सम्बंधित एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिस पर SOG ने कार्रवाई करते हुए केंद्रीय मंत्री शेखावत के खिलाफ FIR दर्ज की है. शेखावत के साथ कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह एवं एक भाजपा नेता के खिलाफ भी FIR दर्ज की गई है.

'सत्ता हथियाने की साजिश रच रही भाजपा'

जयपुर में सुरजेवाला ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के बजाय भाजपा राजस्थान में सत्ता हथियाने के लिए 'साजिश रच रही है'. उन्होंने कहा, 'भाजपा ने लोगों के साथ विश्वास के साथ धोखा किया है. हॉर्स ट्रेडिंग डील के ऑडियो क्लिप बाहर आए हैं.'

सिंघवी ने कहा-पायलट ने कानूनी सलाह मांगी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि सचिन पायलट ने गुरुवार सुबह उन्हें फोन कर उनसे कानूनी सलाह मांगी लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया. उन्होंने कहा, 'सचिन और मैं दोनों मित्र हैं. वह कांग्रेस पार्टी के लिए काफी अहम हैं. कई लोग उनकी प्रतिभा की प्रशंसा करते हैं लेकिन यह दुखद है कि स्थिति यहां तक पहुंच गई. पायलट ने कानूनी सलाह मांगी लेकिन मैंने उन्हें बताया कि मैं स्पीकर का पक्ष रख रहा हूं.'

मध्यप्रदेश में विधायक दल का नेतृत्व करेंगे कमलनाथ, कांग्रेस ने बनाया नेता प्रतिपक्ष

पायलट के करीबी दो विधायक कांग्रेस से निलंबित

कांग्रेस ने सचिन पायलट के दो करीबियों पर कार्रवाई की है. पार्टी ने पायलट के करीबी दो विधायकों भंवर लाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी ने इन दोनों नेताओं को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है.

वायरल न्यूज़ के लिए Ajeeblog.com विजिट करें ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story