राष्ट्रीय

Hong Kong की सड़कों पर उतरे Kim Jong, चीन का किया विरोध, Video Viral

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
Hong Kong की सड़कों पर उतरे Kim Jong, चीन का किया विरोध, Video Viral
x
एक ओर भारत और चीन के बीच तनातनी जारी है, वही दूसरी ओर चीन अपने घर में ही घिरता जा रहा है. चीन के खिलाफ Hong Kong मे लाखों लोग सड़कों पर उतर आए

एक ओर भारत और चीन के बीच तनातनी जारी है, वही दूसरी ओर चीन अपने घर में ही घिरता जा रहा है. चीन के खिलाफ Hong Kong मे लाखों लोग सड़कों पर उतर आएं हैं.

बता दें विस्तारवादी सोच रखने वाले चीन के कब्जे वाले Hong Kong में जिनपिंग के खिलाफ पिछले काफी समय से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और इसे लेकर वैश्विक जगत में चीन की काफी किरकिरी भी हो रही है.

देह व्यापार में पकड़ी गई युवती निकली CORONA पॉजिटिव, 14 पुलिसकर्मी हुए क्वारंटाइन, हड़कंप

इन्ही प्रदर्शनों को लेकर सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग की तरह दिखने वाला शख्स चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा है.

हांगकांग की सड़कों पर निकला Kim Jong

एक जुलाई को हांगकांग की सड़कों पर नए राष्ट्रीय सुरक्षा कानूनों के खिलाफ हजारों लोग निकले और इस दौरान किम जोंग (Kim Jong) की तरह दिखने वाला यह शख्स भी सड़कों पर दिखा. हाथ में चीन के राष्ट्रपति की फोटो थी जिसमें जिनपिंग की आंखों पर क्रॉस का चिह्न बनाया गया था.

SHIVRAJ पर फूटा गुस्सा, कहा हमे अलग विंध्य प्रदेश चाहिए, मध्यप्रदेश से लेकर दिल्ली तक हड़कंप

जब इस नकली किम जोंग से सवाल किया गया वह नए कानून का समर्थन करते हैं? जिस पर नकली किम जोंग जवाब देता हुए कहते हैं, 'हांगकांग को एक और प्योंगयांग में मत बदलो ... क्योंकि प्योंगयांग केवल एक ही हो सकता है.'

हाथ में मिसाइल के आकार का खिलौना

इस नकली किम जोंग ने फेसबुक पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, 'चीन के एक तानाशाह शी जिंनपिंग के लिए एक विशेष संदेश के साथ आज हांगकांग की सड़क पर उतरा.'

वीडियो में देखा जा सकता है कि नकली किम जोंग एक खिलौना मिसाइल पकड़े हुए हे जिसमें चीन के तानाशाह राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो लगी है. यह नकली किम जोंग को आस्ट्रेलिया का बताया जा रहा है.

वैश्विक स्तर पर भी चीन का विरोध

आपको बता दें कि हांगकांग में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून इसी हफ्ते बुधवार से अमल में आ चुका है जिसके चलते हांगकांग में चीन का विरोध और तेज हो गया है.

इस कानून के तहत वहां करीब 400 लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं. ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया सहित कई देशों ने इस नए कानून का विरोध किया है और चीन से इस पर फिर से विचार करने को कहा है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram https://www.rewariyasat.com/entertainment/50364/when-shilpa-shetty-did-not-wear-salwar-under-kurta-people-said-what-is-she-wearing/
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story