राष्ट्रीय

5 का सिक्का देगा 1000000 रूपए

5 का सिक्का देगा 1000000 रूपए
x
5 का सिक्का देगा 1000000 रूपए ! 5 coin will give 1000000 rupees

5 coin will give 1000000 rupees: अगर आपको पैसों की अधिक जरूरत है, तो हम आपको आज एक ऐसी तरकीब बता रहे हैं, जिसमें आप घर बैठे मोटी कमाई कर सकते हैं। जी हां सिक्कों के जरिए आप आसानी से लखपति बन सकते हैं, और सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं। आप ऑनलाइन सिक्के बेचकर काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आप इन सिक्कों के जरिए लखपति भी बन सकते हैं। इस तरह आप नए साल तक अमीर बन जाएंगे। देश में कई ऐसे लोग है जिन्हे पुरानी नोट और सिक्के रखने का बेहद शौक है। आपके पास सिर्फ 5-10 रुपए का ये वाला सिक्का होना चाहिए।

10 लाख रुपये तक कमाने का शानदार मौका

5 coin will give 1000000 rupees: जी हां तो अगर आपने भी पुराने सिक्के को जमा किया है तो हो सकता है उन स‍िक्‍कों के जरि‍ए आप घर बैठ लखपति बन सकते है। ये बात अलग है कि सिक्के भले ही अब चलन में न हो लेकिन ये आपका बड़ा फायदा कर सकते हैं। इन पुराने सिक्कों को आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेच सकते हैं। ऐसी एंटीक चीजों की इंटरनेशनल मार्केट में काफी मांग होती है। जानकारी के मुताबिक अगर आपके पास भी ये खास सिक्का है तो आप दस लाख रुपये तक कमा सकते हैं। बता दें कि जिस सिक्के के बारे में बात हो रही है उसकी एक तरफ माता वैष्णो देवी की तस्वीर अंकित है।

5 coin will give 1000000 rupees: पूराना सिक्का बना सकता है लखपति इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पुराने नोट और स‍िक्‍कों की सेल होती है। यहां आप सिक्के बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। आपको 10 या 5 रुपये का वह सिक्का चाहिए, जिस पर वैष्णों माता की तस्वीर बनी हो। अगर आपके पास माता वैष्णो देवी के 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप इनको बेचकर पैसा कमा सकते हैं। इन सिक्कों को 2002 में जारी किया गया था। इन सिक्कों को ऑक्शन में बेचकर आप 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। बता दे की यदि आपके पास वैष्णों माता की फोटो वाला सिक्का है तो इस सिक्के को हिन्दू धर्म में बहुत ही कीमती माना जाता है। हिन्दू धर्म में इसे भगवान की महिमा माना जाता है। इस सिक्के की पूजा होती है। इतना ही नहीं कई लोग इसे माता का आशीर्वाद समझ अपने पर्स में भी रखते हैं।

5 coin will give 1000000 rupees: कहां बेच सकते हैं ये सिक्के अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं तो आप किंबाजार जैसी तमाम तरह की वेबसाइट की बोली में हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए कोई नियम और शर्तें नहीं लागू की गई हैं। इस सिक्के की फोटो लेकर आप एक सेलर के तौर पर वेबसाइट पर रजिस्टर करके फोटो को अपलोड कर दें। जिसको इन सिक्कों को खरीदने में रुचि होगी वह आपसे सीधे संपर्क करेंगे। इसके बाद बातचीत के जरिए आप इनकी कीमत तय कर सकते हैं।

Next Story