राष्ट्रीय

अपनी धरती से कोरोना का नामोनिशान मिटा न्यूज़ीलैण्ड ने रचा इतिहास, अब जश्न मना रहें लोग

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
अपनी धरती से कोरोना का नामोनिशान मिटा न्यूज़ीलैण्ड ने रचा इतिहास, अब जश्न मना रहें लोग
x
जिस कोरोना वायरस (COVID-19) ने समूचे विश्व को अपनी आगोश में ले लिया है, वहीँ एक देश ऐसा भी है जिसने कोरोना को मात दे दी है. न्यूज़ीलैण्ड ने अप

जिस कोरोना वायरस (COVID-19) ने समूचे विश्व को अपनी आगोश में ले लिया है, वहीँ एक देश ऐसा भी है जिसने कोरोना को मात दे दी है. न्यूज़ीलैण्ड ने अपने देश से कोरोना वायरस का नामोनिशान मिटा इतिहास रच दिया है.

देश की सीमा बंद करने के तीन महीने बाद न्यूज़ीलैण्ड ने अपने देश में कोरोना वायरस केस को खत्म करने का ऐलान किया है. अब न्यूजीलैंड में कोरोना का कोई भी मरीज नहीं है. एक्टिव केस जीरो हो गया है. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग जश्न मनाने लगे हैं.

भारत में फटा कोरोना बम, पांच दिन से लगातार हो रही इतनी मृत्यु की चौका देगा, पढ़िए

सोमवार को न्यूजीलैंड ने आखिरी कोरोना मरीज के ठीक होने का ऐलान किया. बीते 17 दिनों से इस देश में कोरोना का एक भी नया केस सामने नहीं आया है.

न्यूजीलैंड में कोरोना की आखिरी मरीज की उम्र 50 वर्ष से अधिक थी. ऑकलैंड की रहने वाली महिला में बीते 48 घंटे में कोई लक्षण देखने को नहीं मिला. इसके बाद सेंट मार्गरेट हॉस्पिटल से उन्हें छुट्टी दे दी गई.

सोमवार को तीन बजे प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डेर्न देश के लोगों को संबोधित करने वाली हैं. प्रधानमंत्री इस दौरान देश में लागू की गई पाबंदियों में ढील का ऐलान कर सकती हैं.

39 साल की उम्र में कन्नड़ स्टार चिरंजीवी का निधन, शोक में साउथ फिल्म इंडस्ट्री

न्यूजीलैंड के डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ एशली ब्लूमफील्ड ने कहा कि आखिरी मरीज की रिकवरी के बाद देश में कोरोना का कोई एक्टिव केस नहीं है. 28 फरवरी के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है. उन्होंने कहा कि यह काफी उल्लेखनीय है, लेकिन हमें कोरोना को लेकर सतर्कता बरतनी होगी.

कुल 1504 मामले

बता दें कि न्यूजीलैंड की आबादी करीब 49 लाख है. 28 फरवरी को पहला केस सामने आने के बाद न्यूजीलैंड में कोरोना के कुल 1504 मामले देखने को मिले. इनमें से 22 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story