राष्ट्रीय

LIC ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, होने वाला है कुछ ऐसा जरूर पढ़िए...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
LIC ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, होने वाला है कुछ ऐसा जरूर पढ़िए...
x
LIC ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, होने वाला है कुछ ऐसा जरूर पढ़िए...नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) काल में देश की सबसे

LIC ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, होने वाला है कुछ ऐसा जरूर पढ़िए...

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) काल में देश की सबसे बड़ी सरकारी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी ( LIC ) ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। एलआईसी ने कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए मैच्योरिटी क्लेम ( LIC Maturity Claim ) के नियमों को आसान कर दिया है। अब ग्राहकों को क्लेम के लिए एलआईसी के ब्रांच ऑफिस जाने की जरुरत नहीं होगी। कस्टमर पॉलिसी ( Customer Policy ), केवाईसी डॉक्युमेंट्स ( KYC Documents ), डिस्चार्ज फॉर्म और दूसरे डॉक्युमेंट्स की स्कैन कॉपी ईमेल करके क्लेम ले सकते हैं। एलआईसी की ओर से इस बारे में वेबसाइट पर सर्कूलर जारी कर दिया है। सर्कूलर के अनुसार यह सुविधा ग्राहकों को 30 जून तक मिलेगी।

सोमवार से Shopping Malls खोलने की तैयारी, जानिए क्या होंगे नियम कायदे…

कुछ इस तरह के है क्लेम करने के नियम - एलआईसी के अनुसार पॉलिसी का एक्टिव होना जरूरी, जिस ब्रांच ऑफिस से जारी हुई है वहीं पॉलिसी देना जरूरी और पॉलिसी पर कोई बकाया ना हो।
- डुप्‍लीकेट पॉलिसी जारी न हुई हो। - सर्वाइवल बेनिफ‍िट क्‍लेम मामले में कुल सर्वाइवल बेनिफिट की रकम 5 लाख रुपए तक होना जरूरी। - मैच्‍योरिटी क्‍लेम के मामले में पॉलिसी की बीमित राशि 5 लाख तक होना जरूरी।

अम्फान’ और ‘निसर्ग’ के बाद आने वाला है अब तीसरा तूफ़ान, 10 से 11 जून को देगा खतरनाक दस्तक

क्लेम करने का तारीका पॉलिसीहोल्डर को ईमेल के माध्यम से क्लेम रिक्वेस्ट भेजनी होगी। इसके इसके लिए [email protected] licindia.com पर मेल किया जा सकता है। यहां ब्रांच कोड सर्विसिंग ब्रांच दिया गया है। मान लीजिए आपकी ब्रांच का कोड 883 है. तो आपको [email protected] पर मेल करना होगा। स्कैन किए गए सभी डॉक्युमेंट जेपीईजी या पीडीएफ फॉर्मेट में 5 एमबी से ज्‍यादा नहीं होना चाहिए। [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story