Crime Branch की बड़ी कार्रवाई, 700 जमातियों के Passport जप्त किए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
Crime Branch की बड़ी कार्रवाई, 700 जमातियों के Passport जप्त किए
x
Crime Branch ने जमातियों पर बड़ी कार्रवाई की है. Crime Branch ने 700 जमातियों के Passport व अन्य दस्तावेज जप्त कर लिए हैं. दिल्ली पुलिस के

Delhi Police की Crime Branch ने जमातियों पर बड़ी कार्रवाई की है. Crime Branch ने 700 जमातियों के Passport व अन्य दस्तावेज जप्त कर लिए हैं. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, जमातियों पर शक है कि वह गलत तरीके से वीजा लेकर हिंदुस्तान आए थे और इनकी ट्रेवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, सभी जमाती भारत टूरिस्ट वीजा के जरिए आए थे और जमात में शामिल हुए थे. वीजा शर्तों के उल्लंघन मामले पर भारत सरकार ने सभी के वीजा रद्द कर दिए थे और Loc खोल दी थी ताकी कोई भी देश से बाहर ना जा सके.

पीएम मोदी बोलें – नए रंग-रूप में होगा LOCKDOWN 4.0, 18 मई के पहले मिलेगी जानकारी

खबरों के मुताबिक, मलेशिया के कुछ लोग झूठ बोल कर उनके देश की स्पेशल फ्लाइट से जाना चाह रहे थे. तभी उन्हें इस वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा था. इन सभी के खिलाफ विदेशी अधिनियम और वीजा फ्राड का मामला दर्ज कर दिल्ली पुलिस जांच कर रही है.

आरोप है कि दुनिया भर से हजारों की संख्या में निजामुद्दीन मरकज में आए जामतियों ने यहां से निकल कर देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलाया. निजामुद्दीन के इसी मरकज पर हुकूमत करने वाला मौलाना साद अभी भी फरार है.

क्या आप जानते हैं…आपके Debit Card, Credit Card पर मिलता है 10 लाख तक का Free Insurance

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच मौलाना साद की खोज में प्रयासरत है. आपको बता दें कि कुछ वक्त पहले दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद को नोटिस के जरिए एम्स या किसी सरकारी अस्पताल से कोविड-19 का टेस्ट कराकर रिपोर्ट भेजने को कहा था.

मौलाना साद ने दावा किया था कि वह कोविड-19 का टेस्ट करा चुका है और उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. उसने नोटिस के जवाब में कहा था कि उसने सरकारी नहीं बल्कि प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराया है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story