दिल्ली सरकार 4000 जमातियों को छोड़ रही है, पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
दिल्ली सरकार 4000 जमातियों को छोड़ रही है, पढ़िए पूरी खबर
x
दिल्ली सरकार 4000 जमातियों को छोड़ रही है, पढ़िए पूरी खबरनई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने बुधवार को उन 4,000 तबलीगी जमात के सदस्यों को छोड़ने का
दिल्ली सरकार 4000 जमातियों को छोड़ रही है, पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने बुधवार को उन 4,000 तबलीगी जमात के सदस्यों को छोड़ने का आदेश दिया है, जो राष्ट्रीय राजधानी में क्वारंटीन की अवधि पूरी कर चुके हैं। इस तरह जमात के लोग अब अपने घर जा सकेंगे। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं और सभी का क्वारंटीन पीरियड भी समाप्त हो चुका है। हालांकि उन्होंने यह भी साफ कहा कि इन जमातियों में से जिन पर भी मुकदमा है उन पर दिल्ली पुलिस ऐक्शन ले। जैन ने कहा कि इन लोगों को पुलिस हिरासत में भेजा जाए और बाकियों को अपने-अपने घर जाने दिया जाए।

रीवा के बदमाश सतना, कटनी, सीधी, प्रयागराज में करते थें लूट, पर्दाफ़ाश

मार्च महीने के आखिरी में निजामुद्दीन मरकज से या कुछ अन्य जगहों से 4 हजार से ज्यादा लोग पकड़े गए थे। इनमें से एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए थे, बाकी लोगों को अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था। इन सभी ने हजरत निजामुद्दीन मरकज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम 'जोड़' में शिरकत किया था।

ऑनलाइन टीचर ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किया सीबीएसई बोर्ड ने, शिक्षक सीखेंगे नई स्किल्स

उधर, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को निजामुद्दीन मरकज के मुखिया मौलाना साद के बेटे से पूछताछ की थी। पूछताछ उन 20 लोगों के गायब होने को लेकर हुई जो दिशानिर्देशों को धता बताकर निजामुद्दीन मरकज में जलसे में शामिल हुए थे या फिर मरकज की मैनेजमेंट टीम के हिस्से हैं।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story