राष्ट्रीय

जल्द ही Coronavirus पर बड़ा खुलासा करने वाला था चीनी रिसर्चर, गोली मारकर हत्या

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
जल्द ही Coronavirus पर बड़ा खुलासा करने वाला था चीनी रिसर्चर, गोली मारकर हत्या
x
चीन Coronavirus के फैलने में अपनी भूमिका को नकारता रहा है. अब वहां कोरोना बीमारी से जुड़े एक रिसर्चर की गोली मारकर की गई हत्या के बाद फिर

जल्द ही Coronavirus पर बड़ा खुलासा करने वाला था चीनी रिसर्चर, गोली मारकर हत्या

चीन के वुहान से ही ऐसे Coronavirus का संक्रमण दुनिया भर में फैला है. Coronavirus (COVID-19) के चलते विश्व भर में 2 लाख से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी है. इसका दोषी भी अधिकाँश देश चीन को ही ठहराते हैं, परन्तु चीन Coronavirus के फैलने में अपनी भूमिका को नकारता रहा है. अब वहां कोरोना बीमारी से जुड़े एक रिसर्चर की गोली मारकर की गई हत्या के बाद फिर सवाल उठने लगे हैं.
दावे के मुताबिक पिट्सबर्ग मेडिकल सेंटर में काम करने वाले रिसर्चर डॉक्टर बिंग लिऊ ने कोरोना वायरस को लेकर कोई बहुत बड़ी खोज कर ली थी. बिंग लिऊ उसे सार्वजनिक करने ही वाले थे कि उससे पहले उनकी गोली मारकर हत्या कर दी. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या वो कुछ ऐसा बताने वाले थे जो चीन में कुछ लोग नहीं चाहते थे.

आज कोरोना के ही जैसे 1918 में भी लाचार थी दुनिया, हुई थी करोड़ों मौतें

बिंग लिऊ पर हमला करने वाले शख्स ने बाद में खुद भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. बता दें कि 37 साल के बिंग लिऊ अकेले रहते थे और रॉस इलाके में उनके अपार्टमेंट में घुसकर एक आदमी ने उन्हें गोली मार दी.
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक लिऊ के सिर, गर्दन और शरीर के दूसरे हिस्सों में गोलियां लगीं थी जिससे उनकी मौके पर मौत ही हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक जिस वक्त हमलावर उनके घर आया था उस वक्त डॉक्टर की पत्नी घर पर नहीं थीं.
यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग मेडिकल सेंटर ने रिसर्चर लिऊ की मौत पर दुख जताया और कहा कि वो Coronavirus को लेकर एक बड़ी खोज के करीब पहुंच गए थे और जल्द ही उसका इलाज ढूंढने वाले थे. ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story