राष्ट्रीय

पंजाब में पुलिस कर्मियों पर निहंग सिखों का हमला, ASI का हाँथ काटा, 7 गिरफ्तार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
पंजाब में पुलिस कर्मियों पर निहंग सिखों का हमला, ASI का हाँथ काटा, 7 गिरफ्तार
x
Nihang Sikhs Attacked Police पंजाब में पुलिस कर्मियों पर निहंग सिखों का हमला, ASI का हाँथ काटा, 7 गिरफ्तार पटियाला. एक ओर जहां पूरा विश्व कोर

पंजाब में पुलिस कर्मियों पर निहंग सिखों का हमला, ASI का हाँथ काटा, 7 गिरफ्तार

Nihang Sikhs Attacked Police पटियाला. एक ओर जहां पूरा विश्व कोरोना वायरस के जरिए आई महामारी से लड़ रहा है, वहीं भारत में पुलिस कर्मियों (Attacked Police) और स्वास्थ्य सेवाओं में लगे लोगों पर लगातार हमले हो रहें है. यहाँ पंजाब के पटियाला में निहंग सिखों (Nihang Sikhs) ने पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया और एक पुलिसकर्मी का हाथ पूरी तरह से काट दिया. सब्जी मंडी के बाहर मेन गेट पर सिखों ने पुलिस पर हमला किया. हमले में दूसरे पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.

घटना रविवार (12 अप्रैल) सुबह की है. सन्नौर सब्जी मंडी में निहंग सिंह खरीददारी के लिए आए थे. तभी नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनसे कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा. इस पर पुलिस और निहंग सिखों (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) के बीच बहस हो गई. देखते ही देखते आरोपियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया.

Lockdown: आधी रात बाइक में घूम रहें थें कलेक्टर, सिपाही ने पकड़ा और जमकर लगा दी फटकार

इसके बाद आरोपियों ने नाका तोड़कर भागने की कोशिश की. इस दौरान हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. जिनमें चार को पटियाला के सरकारी राजिंदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं एएसआई हरजीत सिंह, जिनका हाथ कट गया है, उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया है. एएसआई की सर्जरी चंडीगढ़ पीजीआई में जारी है.

सूचना मिली है कि वारदात के बाद निहंग सिंह डेरे में छिप गए हैं. इसके बाद पुलिस ने पूरे डेरे को घेर लिया है. पुलिस ने लाउडस्पीकर से आरोपियों से आत्मसमर्पण की अपील की. वहीं डेरे के भीतर से निहंग सिंहों ने भी लाउडस्पीकर से प्रशासन पर जुबानी हमला बोला. वहां का माहौल तनावपूर्ण है.

[caption id="attachment_42171" align="alignleft" width="1024"] पंजाब में पुलिस कर्मियों पर निहंग सिखों का हमला, ASI का हाँथ काटा, 7 गिरफ्तार सब्जी मंडी पटियाला Photo Courtesy: ANI [/caption]

पूरे मामले में पंजाब डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि आज (12 अप्रैल) सुबह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में निहंगों के एक समूह ने पटियाला की सब्जी मंडी में कुछ पुलिस अधिकारियों और मंडी बोर्ड के एक अधिकारी को घायल कर दिया. एएसआई हरजीत सिंह, जिनका हाथ कटा है वे पीजीआई चंडीगढ़ पहुंच गए हैं. मैंने पीजीआई के निदेशक से बात की है, जिन्होंने सर्जरी के लिए पीजीआई के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन की नियुक्ति की है. सर्जरी अभी शुरू हो जाएगी.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story