Bhopal ranks tenth in the top-10 list of most infected cities, Indore in sixth

देश में लगातार बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 8356 मिलें और 273 की मौत

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

देश में लगातार बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 8356 मिलें और 273 की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमितों (COVID-19) के मामले दुनियाभर में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसके संक्रमण से दुनिया भर में अमेरिका में अभी तक सबसे ज्यादा मौत हो चुकी हैं। इटली को पीछे छोड़ते हुए अमेरिका में 20 हजार से अधिक की जान जा चुकी है। यह संक्रमण भारत में भी लगातार बढ़ता जा रहा है, देश में विदेशी नागरिकों सहित कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 8356 हो गई है। आंकड़ों के अनुसार, Coronavirus के चलते रविवार की सुबह तक 273 मौतें हुई हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े

स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार के आंकड़े के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 34 मौतें हुई हैं। इसके अलावा 909 नए मामले सामने आए हैं। कुल 8356 मामलों में 7376 सक्रिय मामले हैं। 716 लोग ठीक हो चुके हैं।

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 8356 हो गई है। इसके अलावा 273 लोगों की मौत हुई है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 36 लोगों ने दम तोड़ दिया और 768 नए रोगियों की पुष्टि हुई । दिल्ली में मरीजों की संख्या 1069 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 166 नए मरीज सामने आए, जिसमें 5 की मौत हो गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में शनिवार को इस महामारी से मरने वालों की संख्या 242 तक पहुंच गई। मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार शाम से अब तक 36 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही 7,529 लोग इस वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके हैं। अब तक 652 लोग ठीक हो चुके हैं।

Lockdown: आधी रात बाइक में घूम रहें थें कलेक्टर, सिपाही ने पकड़ा और जमकर लगा दी फटकार

महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु फिलहाल सर्वाधिक संक्रमित मामलों वाले राज्य हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 92 नए मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए मामलों में सबसे ज्यादा 72 मामले मुंबई शहर से सामने आए हैं। मुंबई के झुग्गी झोपड़ी क्षेत्र धारावी में संक्रमण रोकने के लिए घर-घर जाकर जांच शुरू कर दी गई है।

केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरी आबादी की घर-घर जाकर जांच शुरू कर दी है। इस तरह की जांच करने वाला चंडीगढ़ देशका पहला शहर बन गया है।

अमेरिका में शनिवार रात 10 बजे तक संक्रमण के करीब 5.10 लाख मामले सामने आ चुके थे। कोविड-19 के कारण महज कुछ ही सप्ताह में अमेरिकी अर्थव्यवस्था थम-सी गई है। राष्ट्रीय आपातकाल के मद्देनजर 95 प्रतिशत से ज्यादा आबादी घरों में सिमटी हुई है और करीब 1.60 करोड़ लोग अपनी नौकरियां गंवा चुके हैं।

Facebook Comments