राष्ट्रीय

IPS Transfer: 42 आईपीएस अधिकारियों का किया गया स्थानांतरण, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

MP Tranfer News
x
IPS Transfer News: स्पेशल सेल में कार्य कर रहे कई आईपीएस अधिकारियों को देश के विभिन्न प्रदेशों में स्थानांतरित कर भेज दिया गया है।

IPS Transfer News: स्पेशल सेल में कार्य कर रहे कई आईपीएस अधिकारियों को देश के विभिन्न प्रदेशों में स्थानांतरित कर भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार अब तक 42 आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण देश के विभिन्न राज्यों में किया गया है। इसमें कई बड़े नाम भी शामिल है जो स्पेशल सेल में काम करते हुए अर्जित की है।

इन प्रदेशों में हुआ स्थानांतरण

जानकारी के अनुसार गृह मंत्रालय ने बुधवार को भारतीय पुलिस सेवा के 42 अधिकारियों का तबादला किया है। इस तबादले के बाद उन अधिकारियों की तैनाती प्रदेश के विभिन्न राज्यों में की गई है जिसमें दिल्ली, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम, चंडीगढ़, अंडमान और निकोबार दीप समूह, लक्ष्यदीप, जम्मू और कश्मीर, पांडुचेरी, नगर हवेली तथा दमन और दीप समूह शामिल है।

बड़े नामी अधिकारियों के नाम भी शामिल

वही जानकारी मिल रही है कि जिन 42 अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं उनमें कुछ विशेष नाम भी शामिल है। इसमें पुलिस उपायुक्त स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाह तथा कुमार यादव का नाम शामिल है। जिसमें क्रमशाह अरुणाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में दोनों को स्थानांतरित कर भेज दिया गया है।

दिल्ली पहुंचे कई अधिकारी

जैसे ही कुछ अधिकारियों का ट्रांसफर दिल्ली से अन्य प्रदेशों के लिए किया गया उसी तरह अब स्थानांतरित हुए अधिकारियों की जगह भरने के लिए गोविंद सिंह 1997 बैच, राजा बंसिया 2014 बैच, हेमंत तिवारी 2014 बैच, पाल सिंह 2014 बैच हर्ष इंदौरा 2016 बैच को अरुणाचल प्रदेश से दिल्ली स्थानांतरित किया गया है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story