राष्ट्रीय

कोरोना को लेकर बड़े एक्शन की तैयारी में PM MODI, करने वाले है कुछ ऐसा...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
कोरोना को लेकर बड़े एक्शन की तैयारी में PM MODI, करने वाले है कुछ ऐसा...
x
नई दिल्ली। भारत में कोरोना ( Coronavirus in india ) पीड़ित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय PM

नई दिल्ली। भारत में कोरोना ( Coronavirus in india ) पीड़ित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय ( Ministry of Health) के द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक अब तक 3374 लोग इस बीमारी से संक्रमित बताए गए हैं।

इनमें 3034 लोग अभी भी इस बीमारी से संक्रमित है जबकि 266 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

LOCKDOWN: इन Examinations के आवेदन की बढ़ाई तारीख

इस आंकड़े के मुताबिक देशभर में 77 लोगों की मौत हुई है। वहीं, कोरोना ( Coronavirus ) से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने कई प्रभावी कदम उठाए हैं।

इसी क्रम में उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ( Pranab Mukherjee ), मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh) और कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से फोन पर बात की।

जानकारी के अनुसार इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति व विपक्षी नेताओं से कोरोना वायरस से निपटने को लेकर उठाए कदमों पर चर्चा की।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने इस मसले पर नेताओं की राय भी जानी। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओर से कोरोना से बचाव के लिए देश में लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने विरोध किया था।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने PM MODI सरकार पर बिना होमवर्क किए देश को लॉकडाउन में धकेल देने का आरोप लगाया था।

हालांकि प्रधानमंत्री ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन को अति महत्वपूर्ण बताया था। इसके साथ ही उन्होंने विपक्षी पार्टियों को भी साथ लेकर चलने की बात कही थी।

इन नेताओं से भी की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के अलावा जिन नेताओं से फोन पर बात की उनमें पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बीजू जनता दल के प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, द्रमुक सुप्रीमो एमके स्टालिन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर आदि शामिल रहे।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story