To get out of Madhya Pradesh, now you will get E-PASS from here, read

रिपोर्ट में दावा : CORONAVIRUS के चलते अभी इतने महीने तक बढ़ सकता है LOCKDOWN

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

रिपोर्ट में दावा : CORONAVIRUS के चलते अभी इतने महीने तक बढ़ सकता है LOCKDOWN

CORONAVIRUS से दुनिया में तेजी से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। INDIA में भी 3127 से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 68 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले की गंभीरता को दखते हुए देश में अगामी 14 अप्रैल तक के लिए LOCKDOWN कर दिया गया है। इस वायरस और LOCKDOWN को लेकर सबके मन में एक ही सवाल हैं कि आखिर ये कब खत्म होंगे? लेकिन, जिस तरह से यह वायरस फैलता जा रहा है उसने सबकी मुश्किलें बढ़ा दी है। इसी बीच भारत में LOCKDOWN को एक संस्था के द्वारा बड़ा दावा किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में LOCKDOWN की अवधि सितंबर तक बढ़ सकती है।

 BCG ने अपनी एक नई स्टडी में बताया है कि भारत में लागू किए गए LOCKDOWN को सितंबर के मध्य तक बढ़ाया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत जून के चौथे सप्ताह और सितंबर के दूसरे सप्ताह के बीच देशव्यापी LOCKDOWN को हटाना शुरू करेगा। अध्ययन में दावा किया गया है कि इस प्रतिबंध हटाने में देरी देश के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की तैयारी और सार्वजनिक नीति प्रभावशीलता के रिकॉर्ड के कारण उत्पन्न चुनौतियों का परिणाम हो सकती है। इतना रिपोर्ट में यह भी चिंता जताई गई है कि जून के तीसरे हफ्ते में CORONA संक्रमितों की संख्या अचानक बढ़ सकती है।

इतना ही नहीं इस रिपोर्ट में भारत की वास्तविक स्थिति, यह पूरी तरह से LOCKDOWN है या नहीं, संभावित LOCKDOWN की शुरुआती तारीख, संबंधित देशों के लिए पीक डेट्स और LOCKDOWN के खत्म होने की तारीख भी बताई गई है। कई रिपोर्टस में तो यह भी दावा किया गया है कि भारत में CORONA का कहर मिड अप्रैल से शुरू होगा।

Facebook Comments