मध्यप्रदेश

भयावह हुआ Coronavirus: आज 6 मौतें, सबसे कम उम्र के व्यक्ति की मौत MP में, अब तक 19 मौतें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:17 AM GMT
भयावह हुआ Coronavirus: आज 6 मौतें, सबसे कम उम्र के व्यक्ति की मौत MP में, अब तक 19 मौतें
x
कर्नाटक में कोरोनावायरस से 2 लोगों की मौत हुई, पहली मौत कलबुर्गी में हुई थीइससे पहले महाराष्ट्र में 9 दिन के अंदर कोरोना पॉजिटिव 4 लोगों की

कर्नाटक में कोरोनावायरस से 2 लोगों की मौत हुई, पहली मौत कलबुर्गी में हुई थी

इससे पहले महाराष्ट्र में 9 दिन के अंदर कोरोना पॉजिटिव 4 लोगों की जान गई

नई दिल्ली. देश में कोरोनावायरस का संक्रमण 27 राज्यों तक पहुंच चुका है। संक्रमितों का आंकड़ा 650 पार कर गया। 16 दिन में 19 पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है। मध्य प्रदेश के इंदौर में 35 साल के मरीज ने दम तोड़ दिया। देश में इतनी कम उम्र में कोरोना से मौत का पहला मामला है। मध्य प्रदेश के अलावा गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 65 वर्षीय मरीज, महाराष्ट्र के मुंबई में 65 साल की बुजुर्ग, गुजरात के भावनगर में 70 साल की बुजुर्ग और राजस्थान के भीलवाड़ा में एक मरीज की जान गई। इसके अलावा कर्नाटक में भी 75 साल की महिला की मौत हो गई।

9 मरीजों को पहले से शुगर या अन्य कोई बीमारी थी

मदुरै के मरीज को लंबे समय से डायबिटीज और ब्ल्डप्रेशर की समस्या थी। तमिलनाडु में कोरोना से यह पहली मौत है। इससे पहले मंगलवार को महाराष्ट्र में एक संक्रमित की मौत हुई थी। यहां 63 साल के बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें भी पहले से हाई ब्लडप्रेशर की समस्या थी। अब तक जिन लोगों की जान गई है, उनमें से 9 को शुगर, ब्लडप्रेशर या अन्य कोई समस्या थी।

तारीख जगह उम्र बीमार
10 मार्च कलबुर्गी (कर्नाटक) 75 साल डायबिटीज
13 मार्च दिल्ली 68 साल डायबिटीज
17 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 64 साल डायबिटीज
18 मार्च नवांशहर (पंजाब) 70 साल डायबिटीज
22 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 63 साल डायबिटीज
21 मार्च पटना (बिहार) 38 साल किडनी की समस्या
24 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 63 साल डायबिटीज और ब्लडप्रेशर
25 मार्च मदुरै (तमिलनाडु) 54 साल डायबिटीज और ब्लडप्रेशर
26 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 65 साल हाई ब्लडप्रेशर

अब तक 50 से कम उम्र वाले केवल दो लोगों की जान गई

सोमवार को बंगाल में 57 साल के अधेड़ और हिमाचल में अमेरिका से लौटे निर्वासित तिब्बती की मौत हो गई। इससे पहले रविवार को मुंबई में 63 साल के एक मरीज की मौत हो गई थी। इसी दिन पटना में 38 वर्षीय मरीज सैफ की मौत हो गई। सैफ डायबिटीज का मरीज था, उसकी किडनी भी खराब थी। 50 से कम उम्र में मौत का यह पहला केस था। मुंगेर का रहने वाला सैफ हाल ही में कतर से आया था। 20 मार्च को एम्स में भर्ती हुआ था। 50 से कम उम्र में मौत का दूसरा मामला मध्य प्रदेश में सामने आया। यहां गुरुवार को 35 साल के युवक की मौत हो गई।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story